1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: वर्ल्ड कप में दो जर्सियों के साथ खेलेगा भारत, एक का रंग पीछे से होगा नारंगी

World Cup 2019: वर्ल्ड कप में दो जर्सियों के साथ खेलेगा भारत, एक का रंग पीछे से होगा नारंगी

आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में खेलती दिखेगी लेकिन इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा, जो पीछे से नारंगी दिखती है।

IANS IANS
Published on: June 02, 2019 19:41 IST
World Cup 2019: India will play with two jerseys in the World Cup, one color will be from the back t- India TV
Image Source : AP World Cup 2019: India will play with two jerseys in the World Cup, one color will be from the back to the orange

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में खेलती दिखेगी लेकिन इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा, जो पीछे से नारंगी दिखती है। आगे से वह नीले रंग की ही दिखती है। आईएएनएस को इस जर्सी को देखने का मौका मिला। ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है।

इस सारे मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि जैसा कि अधिकांश लोग कह रहे हैं, यह अवे जर्सी नहीं है। यह एक तरह की अल्टरनेट जर्सी है और आईसीसी के खेल के नियमों पर आधारित है।

सूत्र ने कहा, "लोग इस जर्सी को लेकर कई तरह की बातें कर रहे हैं। इसे अवे जर्सी बताया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। यह एक अल्टरनेट जर्सी है, जो भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच के दौरान पहनेगी। आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकी भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है।"

भारत को अपना पहला मैच बुधवार को साउथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। मेजबान इंग्लैंड अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा चुका है। इंग्लैंड को अपना दूसरा मैच सोमवार को पाकिस्तान के साथ खेलना है।

इस बीच. भारत को अपने पहले मैच से पूर्व रविवार को कप्तान विराट कोहली की चोट ने काफी समय तक परेशान किए रखा। बाद में हालांकि साफ हो गया कि अभ्यास के दौरान अंगूठे में लगी कोहली की चोट गम्भीर नहीं है। भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कर दी है।

कोहली को शनिवार को ट्रेनिंग के दौरान अंगूठे पर आइस पैक लगाकर मैदान से बाहर जाते देखा गया। हालांकि, आईएएनएस को मिली जानकारी के अनुसार भारतीय कप्तान की चोट गंभीर नहीं है और बुधवार को वे दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के लिए तैयार हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड