1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: भारतीय गेंदबाज शमी ने जब उड़ाया इस कैरिबियाई खिलाड़ी का मजाक तो उसने कहा "चापलूस"

World Cup 2019: भारतीय गेंदबाज शमी ने जब उड़ाया इस कैरिबियाई खिलाड़ी का मजाक तो उसने कहा "चापलूस"

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच के दौरान शमी ने बीच मैदान में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कोट्रेल के आर्मी स्टाइल में 'सैल्यूट' ठोंक कर जश्न मनाने का मजाक उड़ाया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 29, 2019 11:27 IST
मोहम्मद शमी और शेल्डन कौट्रेल - India TV
Image Source : AP/GETTY IMAGES मोहम्मद शमी और शेल्डन कौट्रेल 

आईसीसी विश्व कप 2019 का 34वां मैच मैनचेस्टर में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए। जिसके दम पर टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 125 रनों की बड़ी जीत हासिल हुई। इस तरह स्टार परफॉरमेंस देने वाले शमी मैच में एक गलती कर बैठे। जिसके बाद उन्हें ट्विट्टर पर ना सिर्फ ट्रोल होना पड़ा, बल्कि वेस्टइंडीज क्रिकेटर ने उन्हें चापलूस तक कह डाला। 

दरअसल, भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच के दौरान शमी ने बीच मैदान में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कोट्रेल के आर्मी स्टाइल में 'सैल्यूट' ठोंक कर जश्न मनाने का मजाक उड़ाया था। जिसके बाद शमी का ये अंदाज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ और जब कौट्रेल ने इसे देखा तो जवाब भी शमी को हिंगलिश में दिया। 

कोट्रेल ने टि्वटर पर लिखा, 'काफी मजा आया! शानदार गेंदबाजी। नकल करना ही सबसे बड़ी चापलूसी है।' कोट्रेल ने इसके साथ ही इस मामले में किसी भी तरह के विवाद को शुरू होने से पहले ही समाप्त कर दिया।

बता दें कि भारत के खिलाफ मुकाबले में जब कोट्रेल आउट हुए तो मोहम्मद शमी ने उनकी नकल उतारी थी। स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज की पारी के 30वें ओवर में कोट्रेल को LBW आउट किया, लोकिन कोट्रेल ने इसके बाद डीआरएस ले लिया, मगर थर्ड अंपायर ने भी मैदानी अंपायर का फैसला नहीं बदला और कोट्रेल को पवेलियन लौटना पड़ा। ऐसे में कोट्रेल के जाने पर शमी ने उनकी नकल करते हुए उनका मजाक बनाया था। 

हालांकि क्रिकेटिया फैंस को शमी का ये मजाक बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने उनको ट्रोल भी किया। बता दें कि शमी इस विश्व कप में काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने दो मैचों में 8 विकेट चटकाए हैं। जबकि कोट्रेल ने भो 7 मैच में 11 विकेट चटकाए हैं। जिसमें वेस्टइंडीज की तरफ से इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज कोट्रेल ही हैं। इतना ही नहीं हर एक विकेट लेने के बाद वो अपना आर्मी के अंदाज में जश्न मनाते हैं। जिसे फैंस ख़ासा पसंद करते हैं। ऐसे में हम उम्मीद करते हैं की शमी के बाद भविष्य में अन्य कोई खिलाड़ी उनके इस अंदाज का मजाक नहीं बनाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड