1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019, IND vs NZ: टीम इंडिया के सिर मंडराया काले बादलों का साया, रद्द हो सकता है न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच

World Cup 2019, IND vs NZ: टीम इंडिया के सिर मंडराया काले बादलों का साया, रद्द हो सकता है न्यूजीलैंड के खिलाफ महामुकाबला

इंग्लैंड के मौसम विभाग के अनुसार खबर है कि नॉटिंघम में अगले तीन से चार दिन तक बारिश होने की समभावना है। जिसके चलते भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मैच में या तो ओवरों में कटौती संभव है या फिर अगर घनघोर वर्षा हुई तो मैच रद्द भी हो सकता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 12, 2019 13:14 IST
विराट कोहली- India TV
Image Source : GETTY IMAGE भारतीय कप्तान विराट कोहली, न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियम्सन 

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट विश्व कप में अब काले बादलों का साया टीम इंडिया के सिर मंडराने लगा है। भारत का विश्व कप में नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान में कल न्यूजीलैंड से मुकाबला है। जिसमें कयास लगाए जा रहे हैं कि कल का मैच भी बीते तीन मैचों की तरह बारिश की भेंट चढ़ सकता है। ऐसे में भारत को पहले शिखर धवन और उसके बाद बारिश की दोहरी चुनौती का सामना न्यूजीलैंड के सामने करना पड़ सकता है।

इंग्लैंड के मौसम विभाग के अनुसार खबर है कि नॉटिंघम में अगले तीन से चार दिन तक बारिश होने की समभावना है। जिसके चलते भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मैच में या तो ओवरों में कटौती संभव है या फिर अगर घनघोर वर्षा हुई तो मैच रद्द भी हो सकता है।

गौरतलब है कि विश्व कप में अभी तक तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। जिसमे दो मैच श्रीलंका के पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ शामिल है। इन दोनों मैचों में टॉस तक भी नहीं हो सका। वहीं तीसरे मैच साउथ अफ्रीका बनाम वेस्ट इंडीज के बीच 7.3 ओवेरों का खेला हो पाया था। उसके बाद मैच को ड्रा घोषित करना पड़ा था। इस तरह विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब क्रिकेट के सबसे बड़ें टूर्नामेंट के तीन मैच बारिश की भेंट चढ़े हो। 

बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया के लिए पिछले मैच में शतकवीर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मौजुद नहीं रहेंगे। जबकि बारिश के बीच उन्हें टीम का सही संयोजन यानी प्लेयिंग 11 भी चुननी होगी। ऐसे में कप्तान विराट कोहली सलामी बल्लेबाज शिखर की जगह ओपनिंग के स्थान पर के. एल. राहुल जबकि चार नम्बर पर टीम इंडिया के 3D खिलाड़ी कहे जाने वाले विजय शंकर को मौका दे सकते हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कल नॉटिंघम के मैदान पर कप्तान विराट कोहली और उनका टीम मैनजेमेंट दोहरी समस्या का सामना कर कैसे जीत हासिल करता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड