1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: टीम इंडिया के 'यॉर्कर किंग' जसप्रीत बुमराह ने यॉर्कर डालने का मंत्र किया साझा, इस तरह मिली सफलता

World Cup 2019: टीम इंडिया के 'यॉर्कर किंग' जसप्रीत बुमराह ने यॉर्कर डालने का मंत्र किया साझा, इस तरह मिली सफलता

मैच के बाद बुमराह ने कहा, "बहुत मेहनत करने की जरूरत पड़ती है। मैं हमेशा यही कहता हूं। मैं जब भी नेट में अभ्यास करता हूं तो मैं हर स्थिति के लिए तैयारी करता हूं चाहे वो नई गेंद हो या पुरानी या अंत के ओवरों में गेंदबाजी करना हो।"

IANS IANS
Updated on: July 03, 2019 12:35 IST
जसप्रीत बुमराह- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जसप्रीत बुमराह, टीम इंडिया 

बर्मिघम। बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां विश्व कप के मैच में मिली 28 रनों की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाते हुए कुल चार विकेट लिए। बुमराह ने मुकाबले में अपने यॉर्कर का भी शानदार उपयोग किया और मैच के बाद कहा कि इस कला पर महारत हासिल नहीं की जा सकती और आपको लगातार काम करना होगा। 

मैच के बाद बुमराह ने कहा, "बहुत मेहनत करने की जरूरत पड़ती है। मैं हमेशा यही कहता हूं। मैं जब भी नेट में अभ्यास करता हूं तो मैं हर स्थिति के लिए तैयारी करता हूं चाहे वो नई गेंद हो या पुरानी या अंत के ओवरों में गेंदबाजी करना हो। मैं नेट में हर चीज के लिए तैयारी करता हूं और मैच में मुझे अपना दिमाग साफ रखते हुए उन चीजों को अमल में लाना होता है। अगर मेहनत की गई हो तो मैच में उन चीजों का आसानी से उपयोग किया जा सकता है।"

बुमराह ने कहा, "तैयारी ही सब कुछ है। आप जितनी ज्यादा तैयारी करते हैं यॉर्कर डालने में उतने ही अच्छे होते हैं। आप इसमें महारत हासिल नहीं कर सकते। आप इसमें लगातार बेहतर होने की कोशिश करते हैं, आपको इसे दोहराना होता है। यह किसी अन्य गेंद की तरह ही है, जैसे कि आपने बहुत लेंथ गेंद डाली हो। इसलिए आप लगातार अभ्यास करते हैं और मैच में उसे दोहराने का प्रयास करते हैं।"

टूर्नामेंट में भारत का अगला मैच शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड