1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: भारत और इंग्लैंड है गौतम गंभीर की दूसरी वर्ल्ड कप फेवरेट टीम, जानें पहली टीम कौन है?

World Cup 2019: भारत और इंग्लैंड है गौतम गंभीर की दूसरी वर्ल्ड कप फेवरेट टीम, जानें पहली टीम कौन है?

गंभीर ने इस वर्ल्ड कप में अपनी दूसरी फेवरेट टीम संयुक्त रूप से भारत और इंग्लैंड को बताया है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को उन्होंने अपनी सबसे फेवरेट टीम बताया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 24, 2019 16:38 IST
World Cup 2019: Gautam Gambhir Picks His Favourite Team For World cup 2019, India On Second Place- India TV
Image Source : PTI World Cup 2019: Gautam Gambhir Picks His Favourite Team For World cup 2019, India On Second Place

भारत को 2007 और 2011 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने हाल ही में आगमी वर्ल्ड कप के लिए अपने फेवरेट टीम के बारे में बताया है। गंभीर ने इस वर्ल्ड कप में अपनी दूसरी फेवरेट टीम संयुक्त रूप से भारत और इंग्लैंड को बताया है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को उन्होंने अपनी सबसे फेवरेट टीम बताया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू देते हुए जब गौतम गंभीर से पूछा गया कि वर्ल्ड कप 2019 के बारे में आपका क्या कहना है? इसके जवाब में गंभीर ने कहा "इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया में पहली पसंदीदा टीम है। वो निश्चित रूप से वर्ल्ड कप फाइनल खेलेगी। इस फाइनल में उनके विपक्ष में मेरी संयुक्त रूप से दूसरी पसंदीदा टीम इंग्लैंड या फिर भारत हो सकती है।"

गंभीर ने 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में 97 रनों की अहम पारी खेली थी, लेकिन वो अपने शतक से चूंक गए थे। जब गंभीर से इस बारे में पूछा गया कि क्या उन्हें इस बात पर पछतावा होता है कि वो वर्ल्ड कप फाइल में शतक नहीं बना पाए? इसके जवाब में गंभीर ने कहा "बिल्कुल भी नहीं। हमारा लक्ष्य वर्ल्ड कप जीतने का था और मैं इसमें ज्यादा से ज्यादा योगदान देना चाहता था। और मैंने ऐसा किया, छोटे स्कोर के मुकाबले 97 रन काफी अच्छे है। बल्कि आज भी मुझे उन तीन रन का पछतावा नहीं है।"

गौतम गंभीर ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है। भारत के लिए उन्होंने 147 वनडे, 58 टेस्ट और 37 टी20 मैच खेले हैं जिसमें क्रमश: उन्होंने 6144, 8067 और 783 रन बनाए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड