1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: 17 छक्कों के साथ रिकॉर्ड पारी खेलने के बाद इयोन मोर्गन को खुद नहीं हो रहा विश्वास, कही ये बड़ी बात

World Cup 2019: 17 छक्कों के साथ रिकॉर्ड पारी खेलने के बाद इयोन मोर्गन को खुद नहीं हो रहा विश्वास, कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने इस मैच में 148 रनों की शानदार पारी खेली। 71 गेंदों में खेली इस शानदार पारी में उन्होंने 17 छक्के जड़ें जिसके लिए उन्हें "मैन ऑफ द मैच" का अवार्ड मिला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 19, 2019 8:30 IST
इयोन मोर्गन- India TV
Image Source : GETTY IMAGE इयोन मोर्गन, इंग्लैंड 

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट विश्व कप के 12वें संस्करण में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान पर 150 रनों से विशाल जीत दर्ज की। जिसमें इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अफगानिस्तान के सामने विशाल 397 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में अफगानिस्तान टीम रनों के दबाव में पूरे ओवर खेलने के बाद भी बड़ी हार से नहीं बच पाई।

इस तरह इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने इस मैच में 148 रनों की शानदार पारी खेली। 71 गेंदों में खेली इस शानदार पारी में उन्होंने 17 छक्के जड़ें जिसके लिए उन्हें "मैन ऑफ द मैच" का अवार्ड मिला। अपनी बल्लेबाजी पर अवार्ड मिलने के बाद मॉर्गन ने कहा, “आज का दिन हमारे लिए शानदार था। विकेट बहुत अच्छा था। मैंने सोचा कि जिस तरह से हमने शुरुआत की थी, हमारे सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। बेयरस्टो और रूट शानदार थे, और फिर मैंने शुरुआत से ही बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और सफल रहा।”

इसी बीच अपनी पीठ की चोट से परेशान चल रहे इयोन मॉर्गन के इस मैच में खलने पर भी संशय था। जिसके बावजूद उन्होंने ऐतिहासिक पारी खेली। जिस पर मोर्गन ने कहा,“सच में नहीं लगता था कि यह मेरा दिन होने जा रहा था। मेरी पीठ खराब है, ऐसा लग रहा है जैसे मैं बूढ़ा हो रहा हूं। ड्रेसिंग रूम में बहुत से लोग हैं और जो इस तरह की पारी खेल सकते हैं। मुझे नहीं लगता था कि मैं ईमानदारी से इस तरह की पारी का खेल सकता हूं।”

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ भलें ही मॉर्गन ने 148 रन की पारी खेली हो लेकिन उन्होंने इस टीम की तारीफ करते हुए कहा,“अफगानिस्तान की टीम में काफी प्रतिभा है। उनके स्पिन गेंदबाजों को खेलना सबसे अलग चुनौती है। मैंने अपने खेल को बदला, वह सभी शॉट खेले जो अपने-अपने करियर के शुरुआत में खेले थे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड