1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: जीत के बाद श्रीलंका कप्तान करुणारत्ने ने इंग्लैंड के इस बल्लेबाज के विकेट को बताया "टर्निंग पॉइंट"

World Cup 2019: जीत के बाद श्रीलंका कप्तान करुणारत्ने ने इंग्लैंड के इस बल्लेबाज के विकेट को बताया "टर्निंग पॉइंट"

टॉस जीतकर श्रीलंका ने इंग्लैंड के सामने 233 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में रनों का पीछा करने उतरी इंगलैं टीम 212 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के जो रूट 57 और बेन स्टोक्स 82 नाबाद के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 22, 2019 11:54 IST
दिमुथ करुणारत्ने- India TV
Image Source : GETTY IMAGES दिमुथ करुणारत्ने, कप्तान श्रीलंका  

आईसीसी विश्व कप 2019 में श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। जिसके चलते टूर्नामेंट में श्रीलंका ने अपनी सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। ऐसे में इंग्लैंड को 20 रन से हराने के बाद श्रीलंका के कप्तान  दिमुथ करुणारत्ने ने इस जीत के बाद पूरी टीम की तारीफ के कसीदे पढ़े हैं। इसके साथ ही उन्होंने अंग्रेजों पर मिली जीत का टर्निंग पॉइंट भी बताया। जहां से मैच श्रीलंका के पकड़ में आ गया था। 

बता दें कि टॉस जीतकर श्रीलंका ने इंग्लैंड के सामने 233 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में रनों का पीछा करने उतरी इंगलैं टीम 212 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के जो रूट 57 और बेन स्टोक्स 82 नाबाद के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका। जिसके चलते विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही मेजबान टीम इंग्लैंड को हार का मूहं देखना पड़ा। जबकि श्रीलंका ने बड़ा उलट फेर करते हुए सन्देश दिया कि उन्हें हल्के में लेना किसी भी टीम के लिए भारी पड़ सकता है। 

ऐसे में जीत के बाद श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा, “यह एक करीबी मुकाबला था। कभी हम पर दबाव था और कभी हम पर हावी हो रहे थे। अंत में यह जीत टीम वर्क थी। बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डिंग तीनों ही विभाग में बेहतरीन। यह विकेट अच्छा लग रहा था लेकिन जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो यह धीमी थी। हमें पता था कि हम 300 नहीं बना सकते और इसलिए हम 250-275 हासिल करना चाहते थे लेकिन दुर्भाग्य से हमने विकेट गंवा दिए। एंजलो ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाई।”

मैच के दौरान श्रीलंका ने इंग्लैंड को शुरुआत में ही झटका दे दिया था मगर जो रूट पिच पर टिक गये थे। उन्होंने अर्धशतक भी पूरा किया लेकिन लसिथ मलिंगा की लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद पर आउट हो गये। गेंदबाजों की तारीफ करने के साथ दिमुथ करुणारत्ने ने रूट के विकेट को  मैच का टर्निंग पॉइंट माना। 

उन्होंने कहा, “अगर हमारे पास स्कोर होता, तो गेंदबाज जानते थे कि इस विकेट पर क्या करना है। जब मलिंगा को शुरूआती झटके दिए, तो हमें उन्हें आखिरी ओवरों के लिए रखना पड़ा और फिर मैंने धनंजया को गेंद दी और उन्होंने अच्छा काम किया। एक टीम के रूप में हम यही चीजें चाहते हैं। मैं एक कप्तान के रूप में उन चीजों की उम्मीद कर रहता हूं। मुझे लगता है कि रूट का विकेट टर्निंग प्वाइंट था। मुझे भरोसा नहीं था लेकिन फिर भी रिव्यू करने का फैसला किया।”

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड