1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: इंग्लैंड के 3D खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने लपकी ऐसी कैच कि दुनिया भर के फैंस हो गए हैरान, देखे वीडियो

World Cup 2019: इंग्लैंड के 3D खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने लपकी ऐसी कैच कि दुनिया भर के फैंस हो गए हैरान, देखे वीडियो

30 मई यानी कल विश्व कप का आगाज हुआ। जिसमें इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच ट्रेंट ब्रिज के मैदान में पहला मैच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का 3D अवतार देखने को मिला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 31, 2019 9:19 IST
बेन स्टोक्स, ऑल राउंड खिलाडी इंग्लैंड - India TV
Image Source : INSTA- @CRICKETWORLDCUP बेन स्टोक्स, ऑल राउंड खिलाडी इंग्लैंड 

इंग्लैंड में शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप से पहेल भारतीय खिलाड़ी विजय शंकर अपने 3D अवतार को लेकर काफी चर्चा में थे। विश्व कप में चयन ना होने के कारण अम्बाती रायुडू ने विजय शंकर पर तंज कसते हुए 3D चश्मा खरीद कर विश्व कप देखने की सलाह देते हुए एक विवादित ट्वीट किया था। लेकिन अब लगता है कि रायुडू ने सही कहा था क्योंकि इस बार विश्वकप में हमें सिर्फ विजय शंकर ही नहीं बल्कि कई खिलाड़ियों की बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिर फील्डिंग देखने के लिए 3D चश्मा पहनना होगा। क्योंकि विश्व कप 2019 के पहले मैच में ही फैंस को शायद इसकी जरूरत आन पड़ी होगी। जब इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने मैदान में अपने 3D अवतार से टीम को बड़ी जीत दिलाई। 

30 मई यानी कल विश्व कप का आगाज हुआ। जिसमें इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच ट्रेंट ब्रिज के मैदान में पहला मैच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का 3D अवतार देखने को मिला। पहले उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 89 रनों की पारी खेली। जिसके बाद गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट झटके। इतना ही नहीं इसके बाद एक हाथ से इतनी बेहतरीन कैच लपकी कि लोग देखते रह गए। इस तरह बेन स्टोक्स ने अपने 3D प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया और बता दिया कि अप सभी अब 3D चस्मा पहनकर तैयार हो जाइए।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में इंग्लैंड के द्वारा बनाए गए 312 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और अफ्रीका की पारी लड़खड़ा चुकी थी। आदिल राशिद द्वारा किए जा रहे पारी के 35वें ओवर की पहली गेंद पर एंडिले फेलुकवायो ने डीप मिडविकेट दिशा में एक लंबा शॉट खेला। स्टोक्स वहां फील्डिंग कर रहे थे लेकिन वो बाउंड्री से थोड़ा आगे आ गए थे, गेंद लहराती हुई बाउंड्री पार जाने वाली थी तभी स्टोक्स ने जबरदस्त छलांग लगाकर एक हाथ से बेहतरीन कैच लपक लिया। जिसके बाद दुनिया भर के क्रिकेट फैंस थोड़ी देर हैरानी में पड़ गए कि आखिर ये हुआ कैसे? दुनिया भर के सभी फैंस इस कैच को देख कर आश्चर्यचकित थे।

बता दें कि ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 311 रनों का मजबूत स्कोर टांगा और फिर दक्षिण अफ्रीका को 39.5 ओवरों में 207 रनों पर समेट दिया। जिसके चलते इंग्लैंड ने 104 रनों की बड़ी जीत हासिल की। इंग्लैंड के लिए चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए जिनमें बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने 57, जेसन रॉय ने 54 और जोए रूट ने 51 रन बनाए। जबकि गेंदबाजी में अपना पहला विश्व कप खेल रहे जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लिए। लियाम प्लकंट और बेन स्टोक्स को दो-दो सफलताएं मिलीं। आदिल राशिद और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड