1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: इंग्लैंड के मोईन अली ने कोहली को मैच से पहले दी ये 'विराट' चेतावनी

World Cup 2019: इंग्लैंड के मोईन अली ने कोहली को मैच से पहले दी ये 'विराट' चेतावनी

मोईन और कोहली के बारें आमने-सामने की बात करें तो टेस्ट, वनडे और टी-20 फॉर्मैट मिलाकर इस गेंदबाज ने कोहली को 7 बार आउट किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 29, 2019 16:55 IST
Moeen Ali and Virat Kohli- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Moeen Ali and Virat Kohli

भारतीय कप्तान कोहली की 'विराट' सेना इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप 2019 में विजय रथ पर सवार है। ऐसे में उसका सामना टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली घरेलू टीम इंग्लैंड से होना है। जिसमें टीम इंडिया के विजयी अभियान को रोकने व कप्तान विराट कोहली को सस्ते में पवेलियन भेजने की बड़ी चेतावनी इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोईन अली ने दी है। उनका मानना है कि कल के मैच में वो विराट कोहली को सस्ते में पवेलियन भेजकर टीम को जीत दिलाएंगे।   

इंग्लैंड के अखबार 'द गार्डियन' से खास बतचीत करते हुए मोईन अली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम दबाव में रहेगी। उन्होंने कहा, "विराट कोहली जानते हैं कि उन्हें भारत के लिए रन बनाना है। जबकि मैं यहां उन्हें आउट करने के लिए हूं। विराट को आउट करके भी आप उनके दोस्त बने रह सकते हैं। मैंने पार्क में अपने दोस्तों और भाइयों के साथ काफी कॉम्पिटिटिव क्रिकेट खेली है। मैं विराट को अंडर 19 क्रिकेट के दौर से जानता हूं।"

गौरलतब है कि साल 2018 और 2019 के आईपीएल में मोईन अली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में विराट कोहली की ही कप्तानी में खेले थे। ऐसे में उन्होंने बड़ा बयान देकर कोहली को चुनौती दी है। 

हालाँकि मोईन और कोहली के बारें आमने-सामने की बात करें तो टेस्ट, वनडे और टी-20 फॉर्मैट मिलाकर इस गेंदबाज ने कोहली को 7 बार आउट किया है। लेकिन वर्तमान में जारी विश्व कप के दौरान मोईन अली कुछ ख़ास फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। जबकि कप्तान विराट कोहली 6 मैचों में 63 के आसपास की बेहतरीन औसत से 316 रन ठोंक चुके हैं। जिसके चलते मोईन की कोहली को दो गयी ये धमकी इंग्लैंड पर काफी भारी पड़ सकती है। 

वही, विश्व कप में इंग्लैंड टीम की बात करें तो उन्होंने विश्व कप में साउथ अफ्रीका को हराकर शानदार आगाज किया था, मगर पाकिस्तान के खिलाफ पहली हार झेलने के बाद उनका आत्मविश्वास डगमगा सा गया। जिसके चलते उन्हें श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में इंग्लैंड को अगर सेमीफाइनल का टिकट कटवाना है तो उन्हें भारत और उसके बाद आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के भी खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। जबकि इन में से एक मैच तो इंग्लैंड को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए जरूर ही जीतना होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड