1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: जब इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ने मारा शतक, गिर पड़ें मैदानी अम्पायर, देखे अनोखा द्रश्य

World Cup 2019: जब इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ने मारा शतक, गिर पड़ें मैदानी अम्पायर, देखे वीडियो

मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर बेयरेस्टों 51 रन बनाकर आउट हो गये लेकिन रॉय ने अपनी दमदार बल्लेबाजी जारी रखी और 92 गेंदों में विश्व कप में अपना पहला शतक जड़ा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 08, 2019 18:58 IST
Jason Roy- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Jason Roy, Player England

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के 12वें मैच में मेजबान टीम इंग्लैंड के ही ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ने बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी 153 रनों की पारी के दौरान 121 गेंद खेली। जिसमें 14 चौके और पांच गगनचुम्बी छक्के लगाए। आउट होने से पहले रॉय ने मेहदी हसन के छठे ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए। जिसके बाद चौथा छक्का लगाने के चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे। इस तरह यह टूर्नामेंट में रॉय का पहला शतक है। लेकिन शतक मारते ही दर्शकों को ऐसा नजारा देखने को मिला जो क्रिकेट के मैदान में बहुत ही कम देखा जाता है। 

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। जिसके जवाब में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टों और जेसन रॉय ने टीम को शानदार शतकीय शुरुआत दिलाई। बांग्लादेश ने स्पिन गेंदबाज शाकिब अल हसन से शुरू में ओवर करवाए, जिस रणनीति ओए इंग्लैंड के बल्लेबाजो ने पानी फेरा और 128 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई।

मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर बेयरेस्टों 51 रन बनाकर आउट हो गये लेकिन रॉय ने अपनी दमदार बल्लेबाजी जारी रखी और 92 गेंदों में विश्व कप में अपना पहला शतक जड़ा। इस शतक के साथ ही वो साल 2018 से इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 6 शतक मारने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 153 रनों की पारी के साथ रॉय विश्व कप में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रनों का व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में पूर्व कप्तान एंड्रू स्ट्रास की 158 रनों की पारी से महज 5 रन पीछे रह गए।

ऐसे में शतक पूरा करने के लिए रॉय जब बीच मैदान में एक रन ले रहे थे तभी उनकी नजरे सामने की बजाए गेंद पर थी। जबकि अम्पायर रन आउट की सम्भावना को देखने के लिए किनारे की ओर जा रहे थे। इतने में जेसन अम्पायर से जा भिड़ें और मैदानी अम्पायर मैदान में गिर पड़ें। जिसको देख मैदान में मौजूद कुछ फैंस हंस पड़े तो कुछ चौक गए। बाद में जेसन रॉय ने अम्पायर को हाथ देकर उठाया और अम्पायर ने भी उन्हें मुस्कुरातें हुए माफ़ कर दिया। 

खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश के सामने इंग्लैंड मजबूत स्थिति में पहुँच चुका था। 48 ओवर में इंग्लैंड 355 रन बनाकर खेल रहा है। ( लाइव स्कोर के लिए यहाँ  क्लिक करे। )

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड