1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: आखिर क्यों अफगानिस्तान के खिलाफ घबरा रहे थे वॉर्नर, जानिए असली वजह

World Cup 2019: आखिर क्यों अफगानिस्तान के खिलाफ घबरा रहे थे वॉर्नर, जानिए असली वजह

अंतरष्ट्रीय स्तर पर वॉर्नर ने एक साल लंबे बैन के बाद पहली बार वापसी की थी। जिसमें आठ चौकों की मदद से 114 गेंद पर 89 रन की पारी खेलने के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच दिया गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 02, 2019 7:00 IST
डेविड वॉर्नर- India TV
Image Source : GETTY IMAGES डेविड वॉर्नर, सलामी  बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप के 12वें संस्करण में भी गत चैम्पियन टीम ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ शुरुआत की। उसने पहले मैच में अफगानिस्तान की टीम को धुल चटाई। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने माना की विश्व कप के अपने पहले मैच में वो बल्लेबाजी के दौरान खुद को थोडा नर्वस महसूस कर रहे थे।

गौरतलब है कि अंतरष्ट्रीय स्तर पर वॉर्नर ने एक साल लंबे बैन के बाद पहली बार वापसी की थी। जिसमें आठ चौकों की मदद से 114 गेंद पर 89 रन की पारी खेलने के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच दिया गया। वार्नर ने स्‍वीकार किया कि वो मैच के दौरान थोड़े घबराए हुए थे।

उन्‍होंने कहा, “टीम के लिए ये एक बड़ी जीत है। उम्‍मीद करते हैं कि विश्‍व कप में हम आगे भी जीत का सिलसिला ऐसे ही बनाए रखेंगे। मुझे लगता है शायद आज मैं थोड़ा नर्वस था। एरोन फिंच ने शुरुआत में तेजी से रन बनाने शुरू किए तो मैं थोड़ा रिलेक्‍स हो गया।”

वार्नर ने कहा, “मुझे बल्‍लेबाजी के दौरान अपने पैरों के सही मूवमेंट और सिर को स्थिर करके खेलने के लिए समय की जरूरत थी। पिछले एक साल में मैंने सिर्फ टी20 क्रिकेट खेला है।”

उन्‍होंने कहा साल 2015 के विश्‍व कप के मुकाबले मौजूदा समय में टीम काफी अलग है। उस समय टीम के पास काफी अनुभवी खिलाड़ी थे। उस वक्‍त काफी अच्‍छी एनर्जी थी।

बता दें कि विश्व कप के चौथे व अपने पहले मैच में अफगानिस्तान 38.2 ओवरों में 207 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई। 208 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वार्नर ने मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 16.2 ओवरों में 96 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा फिंच ने 49 गेंदों छह चौके और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। जबकि वार्नर 89 रनों पर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 114 गेंदें खेलीं और आठ चौके लगाए। इस पारी के लिए वार्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड