1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डेविड वॉर्नर की वापसी के गदगद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच, कहा- खिताब बचाने के अभियान में वो हमारे लिए काफी अहम

डेविड वॉर्नर की वापसी के गदगद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच, कहा- खिताब बचाने के अभियान में वो हमारे लिए काफी अहम

बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले वार्नर ने इंटनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए 89 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को विश्व कप के पहले ही मैच में शानदार जीत दिलाई। 

IANS IANS
Published on: June 02, 2019 15:22 IST
डेविड वॉर्नर की वापसी के गदगद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच, कहा- खिताब बचाने के अभियान में वो हमारे- India TV
Image Source : GETTY IMAGES डेविड वॉर्नर की वापसी के गदगद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच, कहा- खिताब बचाने के अभियान में वो हमारे लिए काफी अहम

ब्रिस्टल। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की तारीफ करते हुए कहा है कि अच्छे फार्म में चल रहे वार्नर खिताब बचाने के अभियान में टीम के लिए काफी अहम कड़ी हैं। बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले वार्नर ने इंटनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए 89 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को विश्व कप के पहले ही मैच में शानदार जीत दिलाई। वार्नर और फिंच (66) के अर्धशतकों की मदद से आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया। 

ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में पांचवीं बार विश्व कप खिताब जीता था। वार्नर उस टीम का हिस्सा थे। मैच के बाद फिंच ने कहा, "जीत के साथ शुरुआत अच्छी रहती है। हमने इस जीत के लिए तैयारी की थी। वार्नर की पारी अहम रही। वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। शुरुआत में वह संषर्घ कर रहे थे लेकिन उनका विकेट पर टिके रहना जरूरी था। बाद में उन्होंने लय हासिल की और टीम के लिए अपना अपेक्षित योगदान दिया।"

वार्नर ने एक साल का प्रतिबंध खत्म होने के बाद पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला लेकिन इससे पहले वह टी-20 लीग आईपीएल में खेल चुके हैं। वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 12 मैचों में 600 से अधिक रन बनाए थे।

मैच के बाद वार्नर ने कहा कि शीर्ष स्तर पर वापस आकर उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है। मैन ऑफ द मैच चुने गए वार्नर ने कहा, "वापस आकर अच्छा लगा। मैं इस वापसी के लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार था। मैंने वापसी के लिए काफी मेहनत की थी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड