1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: क्रिस गेल ने किया खुलासा, विश्व कप में खेली गई इस पारी को बताया सबसे ख़ास

World Cup 2019: क्रिस गेल ने किया खुलासा, विश्व कप में खेली गई इस पारी को बताया सबसे ख़ास

गेल ने बुधवार को कहा है कि भारत के वेस्टइंडीज दौरे के बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। गेल ने 1999 में वनडे में और 2000 में टेस्ट में पदार्पण किया था। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 18,000 रन बनाए हैं।

IANS IANS
Published on: June 26, 2019 23:28 IST
क्रिस गेल- India TV
Image Source : AP क्रिस गेल, खिलाड़ी वेस्ट इंडीज 

मैनचेस्टर। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा है कि उनके करियर में टेस्ट में लगाए गए दो तिहरे शतक और 2015 विश्व कप में लगाया गया दोहरा शतक सबसे ऊपर स्थान रखते हैं। गेल ने बुधवार को कहा है कि भारत के वेस्टइंडीज दौरे के बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

गेल ने कहा, "टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक निश्चित तौर पर मेरे करियर में सबसे ऊपर रहेंगे, साथ ही विश्व कप में दोहरा शतक भी, लेकिन इसके अलावा भी काफी कुछ है। ईमानदारी से कहूं तो बहुत लंबी सूची है लेकिन अभी मैं यहीं तक सीमित रहूंगा।"

गेल भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं।

गेल ने कहा, "मैंने वेस्टइंडीज के लिए खेलने के हर पल का लुत्फ उठाया। जैसा कि मैंने कहा, यहां अंत नहीं है। मेरे पास अभी कुछ और मैच हैं। शायद एक और सीरीज.. कौन जानता है, देखते हैं क्या होता है।"

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "मेरे करियर में काफी उतार-चढ़ाव आए। मुझे यह कहना होगा कि मैंने हर पल का लुत्फ उठाया। हमने कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन पल बिताए।"

गेल ने 1999 में वनडे में और 2000 में टेस्ट में पदार्पण किया था। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 18,000 रन बनाए हैं।

खुद को यूनिवर्स बॉस कहने वाले गेल ने कहा, "मैं बिना किसी शक के महान खिलाड़ियों के साथ खड़ा हू्ं।"

गेल से जब पूछा गया कि वह विंडीज क्रिकेट में अगला बड़ा सितारा किसे देखते हैं तो उन्होंने कहा, "निकोलस पूरन काफी खतरनाक युवा खिलाड़ी हैं, मेरा विश्वास कीजिए। मुझे पूरन के काम की तारीफ करनी होगी। यह एक युवा खिलाड़ी के लिए अच्छी बात है कि वह अभी टीम में आया और आगे जाकर विश्व का बड़ा खिलाड़ी बन सकता है।"

गेल ने शई होप की भी सराहना करते हुए कहा, "होप भी निश्चित तौर पर बेहतरीन हैं। विंडीज क्रिकेट में वह बड़ा रोल अदा करेंगे। वह भविष्य में कप्तान भी हो सकते हैं।"

गेल ने कहा कि पूरन, होप और शिमरोन हेटमायर के रहते विंडीज का भविष्य उज्जवल लगता है। उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर बिना किसी शंका के वेस्टइंडीज क्रिकेट का भविष्य उज्जवल है। यह पूरन और हेटमायेर जैसे युवा खिलाड़ियों पर है कि वह अपने आप पर विश्वास करें।"

वेस्टइंडीज को गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में भारत का सामना करना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड