1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: खराब दौर से गुजर रहे पाकिस्तान के सामने मेजबानों की चुनौती

World Cup 2019: खराब दौर से गुजर रहे पाकिस्तान के सामने मेजबानों की चुनौती

वेस्टइंडीज के हाथों इसी विकेट पर सात विकेट से करारी शिकस्त खाने के बाद पाकिस्तान की टीम सोमवार को यहां होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व अपने दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

IANS IANS
Published on: June 02, 2019 23:01 IST
World Cup 2019: Challenges of the hosts facing Pakistan in a bad phase- India TV
Image Source : AP World Cup 2019: Challenges of the hosts facing Pakistan in a bad phase

नॉटिंघम। वेस्टइंडीज के हाथों इसी विकेट पर सात विकेट से करारी शिकस्त खाने के बाद पाकिस्तान की टीम सोमवार को यहां होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व अपने दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। पाकिस्तान की टीम इस समय वनडे में अपने खराब दौर से गुजर रही है। टीम को पिछले लगातार 11 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जो कि उसकी 46 साल की वनडे इतिहास में अब तक का यह सबसे खराब प्रदर्शन है। 

विश्व कप शुरू होने से पहले पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के हाथों पांच मैचों की वनडे सीरीज में 0-4 से और आस्ट्रेलिया के हाथों 0-5 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। विश्व कप के अभ्यास मैच में भी टीम को अफगानिस्तान की टीम से शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जबकि विश्व शुरू होने के बाद टीम अपने पहले ही मैच में 105 पर रनों पर ऑलआउट हो गई, जोकि वनडे इतिहास में उसका दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही मैच टीम का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा। दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ 1992 की विश्व विजेता पाकिस्तानी टीम के मात्र चार बल्लेबाज ही दोहरे अंकों में पहुंच पाए थे। 

फखर जमान और बाबर आजम ने ही सर्वाधिक 22-22 रनों की पारी खेली थी। टीम के बल्लेबाज वेस्टइंडीज की शॉट पिच गेंदों पर नतमस्तक नजर आ रही थी और अब इंग्लैंड के खिलाफ भी मार्क वुड, जोफरा आर्चर और लियाम प्लेंकट की शॉट पिच गेंद, पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है।

गेंदबाजी में भी मोहम्मद आमिर को छोड़कर कोई भी गेंदबाज सफल नहीं रहा था। आमिर ने उस मैच में सभी तीनों विकेट अपने नाम किए थे। टीम को एक बार फिर आमिर से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। लेकिन आमिर की सफलता इस पर बात पर निर्भर करती है कि अन्य गेंदबाजों को भी उनका साथ देना होगा। 

दूसरी तरफ, टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को चारों खाने चित कर दिया था। द ओवल मैदान पर खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से करारी मात देकर विश्व कप की शानदार शुरूआत की। मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 311 रन का स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को 207 रन पर समेट दिया। टीम को एक बार फिर अपने स्टार खिलाड़ियों बेन स्टोक्स, कप्तान इयोन मोर्गन, जोए रूट और जैसन रॉय से दामदार पारी की होगी, जिन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक बनाए थे। 

गेंदबाजी में टीम को एक बार फिर आर्चर, स्टोक्स और प्लेंकट से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया था। 

टीमें (संभावित):

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर। 

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

budget-2019