1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने ऑस्ट्रेलिया से हार का ठीकरा फोड़ा इन खिलाड़ियों पर

World Cup 2019: बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने ऑस्ट्रेलिया से हार का ठीकरा फोड़ा इन खिलाड़ियों पर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने झुझारू पन तो दिखाया मगर वो टीम को जीत दिलाने में काम ना आ सका। जिसके चलते बांग्लादेश 333 रन ही बना पाई और उसे लक्ष्य के करीब आ कर हार झेलनी पड़ी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 21, 2019 10:25 IST
मशरफे मुर्तजा- India TV
Image Source : GETTY IMAGE मशरफे मुर्तजा, कप्तान बांग्लादेश 

आईसीसी विश्व कप 2019 के 26वें मैच में बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के हाथों विशाल स्कोर का पीछा करते हुए 48 रनों से हार का सामन करना पड़ा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 381 रन बनाए। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने झुझारू पन तो दिखाया मगर वो टीम को जीत दिलाने में काम ना आ सका। जिसके चलते बांग्लादेश 333 रन ही बना पाई और उसे लक्ष्य के करीब आ कर हार झेलनी पड़ी। जिसमें टीम के होनहार खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने शानदार शतक मारा लेकिन जीत नहीं दिला पाए।

ऐसे में बांग्लादेश की हार का प्रमुख कारण बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने गेंदबाजी को बताया। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है, कि हमने गेंदबाजी में 40-50 रन ज्यादा खर्च कर दिए थे, अन्यथा, यह एक कम रन के लक्ष्य का पीछा हो सकता था। डेविड वॉर्नर और अन्य ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को श्रेय जाता है, कि उन्होंने जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए अपनी टीम को एक बड़ा स्कोर दिया।”

जिसके बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने आगे कहा, “आज हमने कुछ नए लोगो को मौका दिया था। हालांकि, वह हमारी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए है। हमें इस मैच से कुछ सकारात्मक मिले हैं। शाकिब-तमीम ने अच्छा प्रदर्शन किया, मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्ला ने भी अच्छी पारियां खेली, लेकिन 381 रन का पीछा करना वाकई में काफी मुश्किल होता है। सौम्य सरकार थोड़ा दुर्भाग्यशाली रहे, कि रन आउट के रूप में अपना विकेट गंवाना पड़ा है।”

इस तरह बांग्लादेश को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो लगभग सभी मैच जीतने होंगे। जिस पर कप्तान मुर्तजा ने कहा, “अब हमें यहां से अपने सभी मैच जीतने होंगे। शायद तभी हम सेमीफाइनल के बारे में सोच पाएंगे। शायद हमें अब दूसरों के भी कुछ नतीजो पर निर्भर होना पड़ेगा।“

इस मैच को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पॉइंट्स टेबल पर 2 महत्वपूर्ण अंक अर्जित कर लिए है। ऑस्ट्रेलिया की यह टूर्नामेंट में पांचवी जीत थी। जिसके चलते वो 10 अंको के साथ शीर्ष पर हैं। वहीं बांग्लादेश टीम की यह टूर्नामेंट में तीसरी हार थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड