1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप 2019: विपक्षी गेंदबाजों से भी सीख रहे हैं जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क

वर्ल्ड कप 2019: विपक्षी गेंदबाजों से भी सीख रहे हैं जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क

स्टार्क और बुमराह में एक समानता देखने को मिली है वो यह है कि इन दोनों ने अपनी विपक्षी टीमों के गेंदबाजों से काफी कुछ सीखा है।   

IANS IANS
Updated on: July 04, 2019 20:03 IST
वर्ल्ड कप 2019: विपक्षी गेंदबाजों से भी सीख रहे हैं जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क- India TV
Image Source : AP वर्ल्ड कप 2019: विपक्षी गेंदबाजों से भी सीख रहे हैं जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क

लीड्स। आईसीसी विश्व कप-2019 में एक बार फिर गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला है। और ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि इस बार 2003 विश्व कप जैसी स्थिति बन सकती है जहां भारत और आस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे। अगर ऐसा होता है तो एक बार फिर मिशेल स्र्टाक और जसप्रीत बुमराह को देखना दिलचस्प होगा क्योंकि यह दोनों अपनी-अपनी टीम के अभिन्न अंग हैं। 

स्टार्क ने आठ मैचों में 24 विकेट लिए हैं और आस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया है। बुमराह ने भी इस विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 14 विकेट अपने नाम किए हैं। वह भारत के लिए इस विश्व कप में मोहम्मद शमी के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

स्टार्क और बुमराह में एक समानता देखने को मिली है वो यह है कि इन दोनों ने अपनी विपक्षी टीमों के गेंदबाजों से काफी कुछ सीखा है। 

बांग्लादेश के खिलाफ बुमराह ने बेहतरीन तरीके से कटर्स और यॉर्कर गेंद का इस्तेमाल किया था। बुमराह ने बाद में माना कि उन्होंने मुस्ताफिजुर रहमान से काफी कुछ सीखा जिन्होंने उस मैच में पांच विकेट लिए थे। 

बुमराह ने कहा, "आपने देखा होगा कि उन्होंने काफी कटर्स का इस्तेमाल किया। हमने उनसे काफी कुछ सीखा और हम जानते थे कि जैसे ही गेंद पुरानी हो जाएगी तो मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि यह विकेट का स्वाभाव है और यह आगे भी हो सकता है। गर्मियां आ रही हैं इसलिए विकेट सूखी होंगी। इसलिए हमारे लिए यह अच्छा अभ्यास रहा।"

वहीं स्टार्क भी दूसरे गेंदबाजों से सीखते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जब हम दूसरी पारी में गेंदबाजी करें तो हमें विपक्षी टीम के गेंदबाजों से लगातार सीखना चाहिए।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड