1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश 'जर्सी विवाद' पर बोर्ड अध्यक्ष का विवादित बयान, बोले "जिन्हें नहीं पसंद वो चले जाए पकिस्तान"

विश्वकप 2019: बांग्लादेश 'जर्सी विवाद' पर बोर्ड अध्यक्ष का विवादित बयान, बोले "जिन्हें नहीं पसंद वो चले जाए पकिस्तान"

 बांग्लादेश क्रिकेट टीम बुधवार को रवाना हुई और दो जून को ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2019 14:04 IST
बांग्लादेश क्रिकेट - India TV
Image Source : TWITTER-@BCBTIGERS नजमुल हसन और मशरफे मुर्तजा 

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से खले जाने वाले क्रिकेट के महासंग्राम के लिए सभी देशों ने तैयारियां करना शुरू कर दी है। इसी बीच विश्वकप 2019 के लिए पहले ही 15 खिलाडियों का ऐलान कर चुके बांगलादेश क्रिकेट बोर्ड पर आफत आन पड़ी है। टीम की घोषणा के बाद बोर्ड ने बांग्लादेश टीम की नई जर्सी लांच की, जिसके बाद लोगों ने इस जर्सी को स्वीकार करने से मना कर दिया। जैसे ही जर्सी का अनावरण कर तस्वीरों को शेयर किया बांग्लादेश फैन्स ने इसे पाकिस्तानी जर्सी बताकर बदलने की चेतावनी दे डाली।

लाल रंग का था मामला 

दरअसल, बांग्लादेश का राष्ट्रीय ध्वज लाल और हरा है, लेकिन विश्व कप के लिए जारी हुई टीम की तैयार की गई नई जर्सी का रंग हरा और सफेद था जो कि प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान की जर्सी से मेल खा रहा था। बीसीबी के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने कहा कि क्रिकेट की संचालक मंडल को कुछ “व्यावसायिक जटिलताओं” की वजह से लाल रंग को छोड़ने के लिए कहा था, लेकिन बीसीबी के अनुरोध के बाद आईसीसी ने उन्हें मंजूरी दे दी।

उन्होंने एएफपी को बताया, “इसने जर्सी को हरा और सफेद बना दिया था लेकिन लोग जर्सी में लाल रंग चाहते थे। इसलिए हमने आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से फिर से अनुरोध किया और उन्होंने हमारा अनुरोध स्वीकार कर लिया।” यूनुस ने कहा मूल डिजाइन में खिलाड़ियों के नाम और बांग्लादेश शब्द लाल रंग में चित्रित किया गया था।

जिनको नहीं पसंद जर्सी वो चले जाए पाकिस्तान 

गौरतलब है कि जर्सी के अनावरण के बाद कई क्रिकेट प्रशंसकों ने इसे पाकिस्तान की जर्सी के जैसा बताया। लेकिन बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा, “जर्सी पर बांग्लादेश लिखा है, आप इसे पाकिस्तान की जर्सी कैसे समझ सकते हैं? टाइगर्स की तस्वीर और बीसीबी का लोगो देखने के बाद अगर किसी को लगता है कि ये बांग्लादेश की जर्सी नहीं है, बल्कि पाकिस्तान की है तो मुझे लगता है कि उस व्यक्ति को पाकिस्तान में रहना चाहिए।”

बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम बुधवार को रवाना हुई और दो जून को ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले वो 5-17 मई से आयरलैंड और वेस्टइंडीज के साथ एक ट्राई सीरीज खेलेंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban