1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: अफगान टीम के कप्तान गुलबदीन ने बताया इंग्लैंड से मिली हार का प्रमुख कारण

World Cup 2019: अफगान टीम के कप्तान गुलबदीन ने बताया इंग्लैंड से मिली हार का प्रमुख कारण

ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान गुलबदीन नायब ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा, ”30 ओवर के बाद इंग्लैंड टीम ने जो खेल दिखाया, वह स्पेशल था।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 19, 2019 9:32 IST
गुलबदीन नायब- India TV
Image Source : GETTY IMAGES गुलबदीन नायब, अफगानिस्तान  

इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप 2019 के 24वें मैच में मेजबान इंग्लैंड ने अफगान टीम पर बड़ी जीत दर्ज की। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने बल्लेबाजी चुनी और कप्तान इयोन मोर्गन ने 148 रनों की धाकड़ पारी खेलते हुए अफगानिस्तान के सामने विशाल 397 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में अफगान टीम 50 ओवरों में सिर्फ 247 रन ही बना पाई और उसे 150 रनों से बुरी हार का सामना करना पड़ा।

ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान गुलबदीन नायब ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा, ”30 ओवर के बाद इंग्लैंड टीम ने जो खेल दिखाया, वह स्पेशल था। उसके लिए इयोन मॉर्गन को श्रेय जाना चाहिए। मेरे द्वारा देखी गयी यह अभी तक की सबसे बेस्ट पारी रही। पिछली बार हम जिस विकेट पर खेले थे, यह उससे काफी भिन्न था।”

वही दूसरी तरफ मैच में अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज रहे राशिद खान ने सबसे शर्मनाक खेल दिखाते हुए 110 रन लुटा दिए। जिस पर गुलबदीन ने कहा, ”मुजीब उर रहमान ने आज अच्छी गेंदबाजी की, दुर्भाग्यवश आज राशिद काफी महंगे साबित हुए और टीम के लिए अच्छा योगदान नहीं दे सके। मैदान में और भी कई ऐसे पहलू रहे, जो नहीं घटने चाहिए थे। हमारी टीम ने काफी कैच भी ड्रॉप किये।”

इसके बाद गुलबदीन ने आगे कहा कि टीम को अगर अच्छा खेल दिखाना हैं, तो लगातार अच्छा करना होगा। गुलबदीन ने अपने बयान में कहा, ”हमारी टीम को हर एक डिपार्टमेंट में मेहनत करने की जरूरत हैं और हम दिन प्रतिदिन इस पर काम भी कर रहे हैं। मगर अभी भी हमें कुछ डिपार्टमेंट में अच्छा करने की आवश्यकता हैं।”

अफगानिस्तान को अब अपना अगला मुकाबला अब भारत के खिलाफ खेलना है। जो कि 22 जून को साउथैम्पटन के मैदान पर खेला जाएगा। जिसके लिए गुलबदीन ने अंत में अपनी टीम के खिलाडियों के लिए कहा, ”टीम के खिलाड़ियों को मेरा यही संदेश हैं कि आप नोर्मंल खेल दिखाओ। 50 ओवर का क्रिकेट खेलना हमारी टीम के बल्लेबाजो के लिए बहुत आवश्यक हैं।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड