1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: अफगानिस्तान के कोच ने दिया बड़ा बयान, चयनकर्ता ना रहे शांत तो विश्व कप के बाद खोल देंगे सारे राज

World Cup 2019: अफगानिस्तान के कोच ने दिया बड़ा बयान, चयनकर्ता ना रहे शांत तो विश्व कप के बाद खोल देंगे सारे राज

अप्रैल में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने असगर को कप्तानी से हटा दिया था जिसका विरोध उस समय आईपीएल में खेल रहे राशिद खान और मोहम्मद नबी ने किया था।

IANS IANS
Updated on: June 20, 2019 10:10 IST
फिल सिमंस- India TV
Image Source : TWITTER- @ACBOFFICIALS फिल सिमंस, कोच  अफगानिस्तान 

लंदन। अफगानिस्तान टीम के कोच फिल सिमंस ने बुधवार को एक ट्वीट कर संकेत दिया कि वह मुख्य चयनकर्ता दौलत अहमदजई को लेकर विश्व कप के बाद खुलासे करेंगे कि विश्व कप से कुछ ही दिन पहले असगर अफगान को टीम की कप्तानी से हटाने में उनकी (दौलत अहमदजई की) क्या भूमिका थी और उनके कार्यकलाप ने टीम की तैयारी को कैसे प्रभावित किया। सिमंस ने अफगानिस्तान के पत्रकार के उस ट्वीट का जवाब दिया जिसमें अहमदजई का बयान था जिसमें उन्होंने विश्व कप में टीम के बुरे प्रदर्शन की ठीकरा सिमंस के नेतृत्व वाले कोचिंग स्टाफ पर फोड़ा है। 

सिमंस ने ट्वीट के जबाव में कहा, "मैं इस समय विश्व कप के मध्य में हूं और कोशिश कर रहा हूं हम उस स्तर का प्रदर्शन करें जिसकी हमसे उम्मीद की गई थी। लेकिन, विश्व कप के बाद मैं अफगानिस्तान के लोगों को बताऊंगा कि दौलत अहमदजई ने हमारी तैयारियों में क्या भूमिका निभाई और असगर अफगान को कप्तानी से हटाए जाने में उनकी क्या भूमिका थी।"

अप्रैल में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने असगर को कप्तानी से हटा दिया था जिसका विरोध उस समय आईपीएल में खेल रहे राशिद खान और मोहम्मद नबी ने किया था। इसके बाद सिमंस ने कहा था कि वह विश्व कप के बाद अफगानिस्तान टीम के कोच नहीं रहेंगे। 

इसके बाद एसीबी तब और खबरों में आई जब विकेटकीपर-बल्लेबाज अहमद शाहजाद को घुटने में चोट का हवाला देकर बीच विश्व कप में टीम से बाहर कर दिया गया। इस पर शाहजाद ने कहा था कि उन्हें टीम से बाहर किए जाने का पता ही नहीं था। उन्होंने कहा कि एसीबी ने उनके खिलाफ साजिश रची।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13