1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: अफगानिस्तान-पाकिस्तान मैच के दौरान स्टेडियम में फैंस के बीच जोरदार झड़प, देखें Video

World Cup 2019: अफगानिस्तान-पाकिस्तान मैच के दौरान स्टेडियम में फैंस के बीच जोरदार झड़प, देखें Video

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के 36वें मैच के दिन शनिवार को प्रशंसकों के बीच स्टेडियम के बाहर झड़प हो गई।

IANS IANS
Published on: June 29, 2019 23:53 IST
pak vs afg- India TV
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: अफगानिस्तान-पाकिस्तान मैच के दौरान स्टेडियम में फैंस के बीच जोरदार झड़प, देखें Video

लीड्स| अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच यहां खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के 36वें मैच के दिन शनिवार को प्रशंसकों के बीच स्टेडियम के बाहर झड़प हो गई। बिना टिकट के आए प्रशंसक स्टेडियम के बाहर जयकार लगा रहे थे और एक-दूसरे के साथ मारपीट भी कर रहे थे।

उकसाने वालों को यॉर्कशायर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आईसीसी द्वारा बाकी मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। यह लड़ाई अफगानिस्तान के एक प्रशंसक के साथ हुई, जिसने एक बूढ़े व्यक्ति को गलती से धक्का दिया जो पाकिस्तानी समर्थक था। बदले में, आसपास के पाकिस्तानी प्रशंसकों ने अफगानी प्रशंसकों को पीटना शुरू कर दिया। फिर यह एक बड़ी लड़ाई मे तब्दील हो गई। हालांकि, स्थिति अब नियंत्रण में है, क्योंकि वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस द्वारा इन्स्टिगेटर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और आईसीसी ने आगे के मैचों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवार्डस के संस्थापक और क्यूरेटर, सुनील यश कालरा ने इस मुद्दे पर कहा, "यह दोनों टीमों पाकिस्तान और अफगानिस्तान के उन्मादी प्रशंसकों का एक निंदनीय कार्य है। ग्लोबल स्पोर्ट्स फैंस और जीएसएफ पुरस्कारों के क्यूरेटर के रूप में मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड से उन प्रशंसकों पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध करता हूं, जिन्होंने लड़ाई शुरू की।"

आईसीसी ने एक बयान में कहा है, "हम प्रशंसकों के बीच कुछ विवादों से अवगत हैं और वर्तमान में स्थल सुरक्षा दल और स्थानीय पुलिस बल, वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस के साथ काम कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आगे कोई घटना न हो। हम इस प्रकार के व्यवहार की निंदा करते हैं, और किसी भी असामाजिक व्यवहार के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे।" 

यही नहीं पाकिस्तान के अफगानिस्तान को हराने के बाद स्टेडियम के अंदर भी दोनों टीमों के फैंस के बीच कई झड़प देखने को मिली। इन झड़प के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं।

 

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड