1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार पर अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने बताई ये बड़ी वजह

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार पर अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने बताई ये बड़ी वजह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकटों से हारने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब अपनी टीम की इस हार से पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में काफी दुखी नजर आए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 02, 2019 9:50 IST
गुलबदीन नायब- India TV
Image Source : GETTY IMAGE गुलबदीन नायब, कप्तान अफगानिस्तान 

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे आईसीसी विश्वकप के चौथे मैच में गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के सामने अफगानिस्तान को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अफगानी कप्तान गुलबदीन नायब ने हार का सीधा ठीकरा टीम के खिलाडियों पर फोड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकटों से हारने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब अपनी टीम की इस हार से पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में काफी दुखी नजर आए, उन्होंने अपने मैच हारने के बाद अपने दोनों ओपनर बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार माना है। उन्होंने कहा है, कि हमें शुरूआत में विकेट गंवाना भारी पड़ा हैं। बता दें, कि अफगानिस्तान के दोनों ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और हजरतउल्लाह जजई शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे।

इस तरह अफगानिस्तान की एकतरफा हार के बाद कप्तान गुलबदीन नायब ने कहा, “वे एक चैंपियन पक्ष हैं, इसलिए आप उनके खिलाफ कोई गलती नहीं कर सकते हैं। चूँकि हमारी शुरुआत अच्छी नहीं थी, हमारे दोनों ओपनर बहुत जल्दी आउट हो गए, इसलिए हम शुरूआत से ही बैक फुट पर आ गए थे, लेकिन रहमत और नबी ने चीजों को ठीक करने की कोशिश की, मगर उनके तेज गेंदबाज काफी अच्छी गति से गेंदबाजी कर रहे थे, इसलिए बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल हो रहा था।

कप्तान गुलबदीन नायब ने आगे कहा, “मुझे लगता है, कि हमारे तेज गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। खासकर हामिद हसन ने बहुत अच्छी गेंदबाजी हमारे लिए आज की है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि आने वाले मैचों में हमें स्पिन मददगार पिचें मिलेगी। शायद टूर्नामेंट के मध्य में स्पिनरों को पिच से मदद मिलने लगेगा। फिर भी, मैं राशिद और मुजीब को इस विकेट पर गेंदबाजी करने के तरीके के लिए श्रेय दूंगा”

बता दें कि विश्व कप के चौथे व अपने पहले मैच में अफगानिस्तान 38.2 ओवरों में 207 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई। 208 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वार्नर ने मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 16.2 ओवरों में 96 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा फिंच ने 49 गेंदों छह चौके और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। जबकि वार्नर 89 रनों पर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 114 गेंदें खेलीं और आठ चौके लगाए। इस पारी के लिए वार्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड