1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: बॉल टैम्परिंग के सवाल पर कप्तान फिंच ने एडम जाम्पा का किया बचाव

World Cup 2019: बॉल टैम्परिंग के सवाल पर कप्तान फिंच ने एडम जाम्पा का किया बचाव

कप्तान एरॉन फिंच ने भारत के साथ रविवार को हुए विश्व कप मुकाबले के दौरान अपने स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा द्वारा बॉल टेम्परिंग किए जाने की अटकलों को खारिज कर दिया है।

IANS IANS
Published on: June 10, 2019 13:12 IST
World Cup 2019: बॉल टैम्परिंग...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: बॉल टैम्परिंग के सवाल पर कप्तान फिंच ने एडम जाम्पा का किया बचाव

लंदन| आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने भारत के साथ रविवार को हुए विश्व कप मुकाबले के दौरान अपने स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा द्वारा बॉल टेम्परिंग किए जाने की अटकलों को खारिज कर दिया है।

मैच के दौरान जाम्पा को गेंदबाजी के वक्त बार-बार अपना हाथ जेब में ले जाते देखा गया। इससे यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि जाम्पा अपनी जेब में ले कुछ निकालकर गेंद पर लगा रहे थे और फिर गेंदबाजी कर रहे थे। भारत ने इस मैच में आस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया। इस मैच में जाम्पा को एक भी विकेट नहीं मिला और उन्होंने 6 ओवर गेंदबाजी करते हुए 50 रन खर्च किए।

गेंदबाजी के दौरान जेब में हाथ लिए जाम्पा की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और इससे यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह बॉल टेम्परिंग में शामिल थे। इसे लेकर जाम्पा की स्थिति साफ करते हुए कप्तान ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है और जाम्पा की जेब में हाथ ले जाने की पुरानी आदत है।

फिंच ने मैच के बाद कहा, "मैंने वे तस्वीरें नहीं देखीं लेकिन मैं इतना जरूर जानता हूं कि उन्होंने अपनी जेब में वार्मर (गर्माहट देने वाली वस्तु) रख रखी थी। वह हर मैच में वार्मर अपने साथ रखते हैं।"

आस्ट्रेलिया पर से न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान हुए सैंडपेपर घटना की साया अभी भी बनी हुई है। उस मैच में तीन खिलाड़ी डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ और कैमरन बैंक्राफ्ट बॉल टेम्परिंग के दोषी पाए गए थे। वार्नर और स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा था और बैंक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड