1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: एरॉन फिंच ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ये कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे कप्तान बने

World Cup 2019: एरॉन फिंच ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ये कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे कप्तान बने

यहां ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया कप्तान एरॉन फिंच ने इतिहास रच दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 25, 2019 17:31 IST
World Cup 2019: एरॉन फिंच ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ये कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे कप्तान ब- India TV
Image Source : AP World Cup 2019: एरॉन फिंच ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ये कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे कप्तान बने

वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलियाः यहां ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने इतिहास रच दिया। जी हां, दरअसल फिंच ने डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग करते हुए एक बार फिर से शतकीय पारी खेल डाली। वर्ल्ड कप में एरॉन फिंच की ये लगातार चौथी 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी है। इसी के साथ एरॉन फिंच वर्ल्ड कप में लगातार चार बार 50 प्लस रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे कप्तान बन गए हैं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने 2007 के वर्ल्ड कप में लगातार चार बार 50 या उससे अधिक रनों की पारियां खेली थीं। फिंच की ये 25वीं वनडे फिफ्टी है। फिंच 115 गेंदों में 100 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। 

इस वर्ल्ड कप ऐसा रहा है एरॉन फिंच का प्रदर्शन

66 रन बनाम अफगानिस्तान
6 रन बनाम वेस्टइंडीज
36 रन बनाम भारत
82 रन बनाम पाकिस्तान
153 रन बनाम श्रीलंका
53 रन बनाम बांग्लादेश
81* रन बनाम इंग्लैंड 

फिंच के साथ ओपनिंग के लिए डेविड वॉर्नर ने भी 53 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों के बीच इस वर्ल्ड कप में तीसरी शतकीय साझेदारी हुई। यही नहीं वॉर्नर के इस वर्ल्ड कप में 500 रन भी पूरे हो गए। वे वर्ल्ड कप 2019 में सबसे पहले 500 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। 

बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में मंगलवार को यहां टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम एकादश में दो बदलाव करते हुए नाथन कोल्टर नाइल और एडम जंपा की जगह जेसन बेहरेनडोर्फ और नाथन लियोन को टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड