india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वीडियो: घरेलू क्रिकेट में गेंदबाज ने डाली ऐसी सनसनीखेज गेंद कि क्रिकेट जगत में मच गई खलबली

वीडियो: घरेलू क्रिकेट में गेंदबाज ने डाली ऐसी सनसनीखेज गेंद कि क्रिकेट जगत में मच गई खलबली

हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक गेंदबाज ने बल्लेबाजों से बचने के लिए ऐसी सनसनीखेज गेंद कि उससे क्रिकेट जगत में खलबली सी मच गई है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:08 Nov 2018, 3:36 PM IST]
Wired Action Bowling In Domestic Cricket- India TV
घरेलू क्रिकेट में गेंदबाज ने डाली ऐसी सनसनीखेज गेंद कि क्रिकेट जगत में मच गई खलबली

क्रिकेट के खेल में अधिकतर नियम-कानून बल्लेबाजों के हक में ही होते हैं। दर्शकों के लिए मैच को रोमांचक और बड़े स्कोर का बनाने के लिए बाउंड्री छोटी कर दी जाती है और पिच को भी कुछ ऐसा बेजान बनाया जाता है जिससे गेंदबाज को बिल्कुल मदद ना मिल सके। इससे बल्लेबाजों को तो फायदा होता है, लेकिन बेचारे गेंदबाज मैदान पर विकेट लेने के इरादे से नहीं बल्कि बल्लेबाजों के शॉट से बचने के इरादे से आते हैं।

क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजों से बचने के लिए गेंदबाज कई तरह से प्रयास करते हैं। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक गेंदबाज ने बल्लेबाजों से बचने के लिए ऐसी सनसनीखेज गेंद कि उससे क्रिकेट जगत में खलबली सी मच गई है।

दरअसल, एक घरेलू मैच के दौरान गेंदबाज ने गेंद डालने से पहले 360 डिग्री का एक टर्न लिया और इसके बाद उसने गेंद फेंकी। गेंद डालने के तुरंत बाद अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया। अंपायर के इस फैसले का विरोध तो गेंदबाजी टीम ने किया, लेकिन वो अंपायर के इस फैसले को पलट नहीं पाए।

बीसीसीआई ने इस वीडियो को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्ट किया है, लेकिन उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी कि यह वीडियो किस मैच का है। भारत के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज बिशन सिंह बेदी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया है।

गेंदबाज के इस अनूठे एक्शन के बाद अंपायर द्वारा गेंद को डेड बॉल करार देने के बाद क्रिकेट के गलियारों में अब यह बाते उठने लगी है कि अगर बल्लेबाज गेंदबाज का ध्यान भंग करने के लिए स्विच हिट खेल सकता है तो बल्लेबाज का ध्यान भंग करने के लिए गेंदबाज का यह ऐक्शन मान्य क्यों नहीं हो सकता?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Wired Action Bowling In Domestic Cricket, Video Viral On Social Media
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड