1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप से पहले कीवी बल्लेबाज ने मचाया धमाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा शानदार शतक

वर्ल्ड कप से पहले कीवी बल्लेबाज ने मचाया धमाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा शानदार शतक

विल यंग की 130 रन की शानदार पारी से न्यूजीलैंड एकादश ने बुधवार को विश्व कप के लिये अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया पर सात विकेट से जीत हासिल की।

Bhasha Bhasha
Published on: May 08, 2019 14:45 IST
विल यंग, न्यूजीलैंड- India TV
Image Source : GETTY IMAGES विल यंग, न्यूजीलैंड

ब्रिसबेन। विल यंग की 130 रन की शानदार पारी से न्यूजीलैंड एकादश ने बुधवार को विश्व कप के लिये अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया पर सात विकेट से जीत हासिल की। मेहमान टीम ने 10 गेंद रहते 278 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया जिससे उसने आस्ट्रेलिया को 10 मैचों में पहली एक दिवसीय शिकस्त दी, हालांकि इसे पूर्ण अंतरराष्ट्रीय नहीं माना जायेगा। आस्ट्रेलिया के लिये स्टीव स्मिथ की नाबाद 89 रन की पारी भी बेकार चली गयी।

नये खिलाड़ी यंग न्यूजीलैंड की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं, वह 132 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के जड़कर रन आउट हो गये। जार्ज वर्कर (56) और टाम लाथम (नाबाद 69) ने भी रन जुटाये जिससे केन विलियम्सन, मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट की गैर मौजूदगी में न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया के छह विकेट पर 277 रन के जवाब में तीन विकेट पर 283 रन बनाकर जीत हासिल की।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने चोट के बाद वापसी की है और उन्होंने पांच ओवर में 14 रन देकर दो विकेट हासिल किये। इसके बाद उन्हें गेंदबाजी से हटा लिया गया। तीन महीने पहले स्टार्क की मांसपेशियों में चोट लग गयी थी।

इससे पहले पूर्व कप्तान स्मिथ की नाबाद 89 रन की पारी आकर्षण का केंद्र रही जिसमें चार गगनचुंबी छक्के जड़े थे। गेंद से छेड़छाड़ के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी के बाद यह उनका दूसरा ही मैच था। वह तब क्रीज पर उतरे जब शॉन मार्श 28 रन पर थे।

उस्मान ख्वाजा और ग्लेन मैक्सवेल भी अच्छी फार्म में हैं, उन्होंने क्रमश: 56 और 52 रन की पारी खेली। लेकिन डेविड वार्नर इतना अच्छा नहीं कर सके और महज छह गेंद खेलने के बाद पवेलियन लौट गये। आस्ट्रेलिया ने तीन अनधिकृत मैचों में से पहला मैच एक विकेट से जीता था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड