1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप की हार को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा- स्वीकार करना काफी मुश्किल

वर्ल्ड कप की हार को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा- स्वीकार करना काफी मुश्किल

वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड क हाथों हारने के साथ ही खत्म हो गया। इस हार ने न केवल भारतीय टीम बल्कि फैंस को भी काफी निराश किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 24, 2019 11:44 IST
वर्ल्ड कप की हार पर...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES वर्ल्ड कप की हार पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा- स्वीकार करना काफी मुश्किल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में खिताब की प्रबल दावेदार टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड क हाथों हारने के साथ ही खत्म हो गया। इस हार ने न केवल भारतीय टीम बल्कि फैंस को काफी निराश किया। अब टीम इंडिया वर्ल्ड कप की हार को भुलाकर वेस्टइंडीज दौरे की तैयारियों में जुटी है। ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्ल्ड कप  लेकर बड़ा बयान दिया है।

विराट कोहली ने माना है कि वर्ल्ड कप में हार को स्वीकार करना काफी मुश्किल होता है। कोहली ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, "जब आपको खुद पर भरोसा हो और सभी खिलाड़ी बहुत अच्छा खेल रहे हों, लेकिन अचानक आपको पता चले कि आप हारकर बाहर हो गए हैं। तो इसे पचाना काफी मुश्किल होता है क्योंकि आप जानते हैं कि आपने उतनी ज्यादा गलतियां नहीं की जिससे वर्ल्ड कप से बाहर होने की नौबत आ जाए।"

कोहली ने आगे कहा, "जब आप गलती करते हैं तो आप उसे स्वीकार कर सकते है या उसकी जिम्मेदारी ले सकते हैं, लेकिन जब आप ज्यादा गलती किए बिना इस तरह से बाहर हो जाते हैं तो वह काफी दुखदायी होता है। जब आप सोकर उठते हो और सोचते हैं कि आपने कुछ ज्यादा गलत नहीं किया लेकिन फिर भी आप बाहर हो गए हैं तो इसे स्वीकार करना मुश्किल होता है।"

गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 18 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 239 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में पूरी भारतीय टीम 221 रन पर ऑलआउट हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड