1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज के कैरेबियाई बल्लेबाज शाई होप ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के कैरेबियाई बल्लेबाज शाई होप ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज

बांग्लादेश और आयरलैंड के खिलाफ आयरिश देश में खेली जा रही त्रिकोणीय श्रंखला में वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज शाई होप ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2019 8:43 IST
शाई होप- India TV
Image Source : IPLT20.COM शाई होप, वेस्टइंडीज 

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में अब एक माह से भी कम का समय बचा है। ऐसे में सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारत और इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है, मगर इसी बीच वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड कप जैसे-जैसे समीप आ रहा है और खतरनाक होती जा रही है। उसकी टीम में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर जैसे खिलाडी तो शामिल है ही साथ ही एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है जिसने वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट इतिहास में ऐसा मुकाम अपने नाम किया जो आज से पहले कोई नहीं कर पाया। 

वेस्टइंडीज का नाम जब भी जेहन में आता है सबसे पहले क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे विस्फोटक जैसे बल्लेबाजों की छवि निखर कर सामने आती है। मगर वर्तमान में बांग्लादेश और आयरलैंड के खिलाफ आयरिश देश में खेली जा रही त्रिकोणीय श्रंखला में वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज शाई होप ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जिसके बाद वो ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये हैं।

त्रिकोणीय श्रंखला के पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए शाई होप ने 170 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जिसके चलते वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ खेले गये दूसरे मैच में एक बार फिर ओपनिंग करते हुए होप ने 109 रन की पारी खेलकर शतक जड़ दिया. इस तरह वो वनडे क्रिकेट के इतिहास में बतौर सलामी बल्लेबाज चार लगातार पारियों में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहेल बल्लेबाज बन गये हैं। इससे पहले होप ने साल 2018 में बंग्लादेश के ही खिलाफ 146* और 108* रनों की नाबाद पारी खेली थी।

इतना ही नहीं हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रंखला के पहले मैच शाई होप (170) और जॉन कैंपबेल (179) ने वेस्टइंडीज के लिए ओपनिंग करते हुए 365 रनों की साझेदारी कर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इस मैच में वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 196 रनों से हराया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड