1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सर विवियन रिचर्ड्स ने दिया बड़ा बयान, बुमराह को इस वजह से बताया डेनिस लिली से भी खतरनाक

सर विवियन रिचर्ड्स ने दिया बड़ा बयान, बुमराह को इस वजह से बताया डेनिस लिली से भी खतरनाक

टेस्ट क्रिकेट में 16वीं रैंक पर विराजमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट में नंबर वन पर कायम है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 23, 2019 16:17 IST
Vivian Richards and Jasprit Bumrah- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Vivian Richards and Jasprit Bumrah

भारतीय टीम इस समय कैरिबियाई मिशन पर टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसमें वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा अगर वर्तमान में वो बल्लेबाजी कर रहे होते तो बुमराह को खेलने में घबराते। इतना ही नहीं आगे रिचर्ड्स ने कहा कि बुमराह की जगह मैं ऑस्ट्रेलिय के पूर्व घातक गेंदबाज डेनिस लिली की तेज गेंदों की खेलना पसंद करूंगा। वर्तमान में बुमराह सबसे खतरनाक है। 

टेस्ट क्रिकेट में 16वीं रैंक पर विराजमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट में नंबर वन पर कायम है। ऐसे में उनकी लगातार खतरनाक गेंदबाजी के बारें में बात करते हुए रिचर्ड्स ने इकोनॉमिक टाइम्स से कहा, "मैं बुमराह की जगह डेनिस लिली की गेंदे खेलना पसंद करूंगा क्योंकि उनका एक्शन इतना प्रभावशाली नहीं है। लिली की गेंदबाजी में आप समझ सकते हैं कि वो क्या करने वाला है मगर बुमराह को समझना कठिन है।"

रिचर्ड्स ने आगे कहा, "भारत के पास बुमराह के रूप में एक हीरा है, उसे जितना फिट रखेंगे और जितना लम्बा वो खेलेगा टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा।"

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज डेनिस लिली ने अपनी करियर के दौरान 70 टेस्ट मैचों में 355 विकेट लिए थे। 70 से 80 के दशक में लिली की गेंदों का खौफ बल्लेबाजों के होश उड़ा देता था। लिली ने 63 वनडे मैच भी खेले और 20.82 के औसत से 103 विकेट हासिल किए। 34 रन देकर पांच विकेट उनका वनडे इंटरनेशनल का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा।

वहीं, बुमराह की बात करें तो उन्हें आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था। जिसमें भारत ने मेजबानों का 2-0 और 3-0 से सूपड़ा साफ़ किया था। जिसके बाद अब बुमराह भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड