1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, क्रिस गेल को नहीं मिली जगह

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, क्रिस गेल को नहीं मिली जगह

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम का ऐलान किया। दो टेस्ट मैचों की सीरीज 22 अगस्त से शुरू होगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 10, 2019 11:11 IST
भारत के खिलाफ टेस्ट...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, क्रिस गेल को नहीं मिली जगह 

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम का ऐलान किया। दो टेस्ट मैचों की सीरीज 22 अगस्त से शुरू होगी। वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को शामिल नहीं किया गया है।

चयनकर्ताओं के इस फैसले को गेल का निराश होंगे क्योंकि भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएंगे। ऐसे में गेल को वनडे सीरीज के साथ ही अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहना पड़ेगा।

बता दें कि गेल 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा थे लेकिन बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। इस मैच में गेल 31 गेंद पर महज चार रन ही बना सके। हालांकि ये मुकाबला बारिश की वजह से रदद् हो गया। गेल के अलावा एविन लुईस, शेल्डन कॉटरेल और आशाने थॉमस को भी टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है। ये सभी खिलाड़ी भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा थे।

वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टेस्ट टीम में क्रेग ब्रैथवेट और डैरेन ब्रावो को भी शामिल किया गया है। यही नहीं, एंटिगुआ के ऑफ स्पिन गेंदबाज रेहकिम कार्नवाल को टीम में जगह दी गई है जो इस सीरीज के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू करेंगे। 

2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्स, जॉन कैंपवेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शैनन ग्रैबिएल, शिमरोन हेटमायेर, शाई होप, कीमो पॉल, केमार रोच।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड