1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. गयाना वनडे: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 रन से हराया

गयाना वनडे: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 रन से हराया

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 270 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 268 रन ही बना सकी। 

IANS IANS
Published on: July 26, 2018 15:47 IST
वेस्टइंडीज ने...- India TV
वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 रन से हराया

गयाना: वेस्टइंडीज ने बुधवार देर रात खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को रोचक मुकाबले में तीन रनों से हरा दिया। प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 270 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 268 रन ही बना सकी। इसी के साथ विंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। बांग्लादेश के ऊपरी क्रम और मध्यक्रम ने अपनी जिम्मेदारी निभाई और टीम को हमेशा जीत की रेस में बनाए रखा लेकिन अाखिरी ओवर में टीम के लिए सबसे ज्यादा 68 रन बनाने मुश्फीकुर रहीम के पहली ही गेंद पर आउट होने के बाद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। 

67 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाने वाले रहीम ने महामुदुल्लाह (39) के साथ चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा। उनके अलावा शाकिब अल हसन ने 72 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 56 रन बनाए। शाकिब ने सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (54) के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 रन जोड़े। 

तमीम के रूप में बांग्लादेश ने अपना दूसरा विकेट 129 रनों पर खोया। शकिब 145 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद रहीम और महामुदुल्लाह ने टीम को जीत की राह में बनाए रखा, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। 

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने मैन ऑफ द मैच शिमरन हेटमायेर की बेहतरीन 125 रनों की शतकीय पारी के दम पर 271 का स्कोर खड़ा किया। उनके अलावा विंडीज का कोई और बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर पैर नहीं जमा सका। रोवमैन पावेल (44) कुछ हद तक उनका साथ दे सके। हेटमायेर ने अपनी पारी में 93 गेंदों पर सात छक्के और तीन चौके लगाए। 

बांग्लादेश के लिए रूबेल हुसैन ने तीन विकेट अपने नाम किए। मुस्ताफीजुर रहमान और शकिब को दो-दो विकेट मिले।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv