1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हमें सकारात्मक रह, भारत पर दवाब बनाना होगा: केशव महाराज

हमें सकारात्मक रह, भारत पर दवाब बनाना होगा: केशव महाराज

बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने कहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका को सकारात्मक रह कर भारत पर दबाव बनाना होगा।

IANS IANS
Published on: October 12, 2019 22:09 IST
ind vs sa- India TV
Image Source : AP IMAGES हमें सकारात्मक रह, भारत पर दवाब बनाना होगा: केशव महाराज

पुणे| बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने कहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका को सकारात्मक रह कर भारत पर दबाव बनाना होगा। भारत ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 275 रनों पर ढेर कर दिया। दक्षिण अफ्रीका को यहां तक पहुंचाने में महाराज की 72 रनों की संघर्षपूर्ण पारी का अहम योगदान रहा।

महाराज ने अपनी पारी में 132 गेंदों का सामना किया और 12 चौके मारे। महाराज ने वार्नोन फिलेंडर के साथ 109 रनों की साझेदारी की। फिलेंडर ने नाबाद 42 रन बनाए। मैच के बाद महाराज ने कहा, "मेरे कंधे में काफी दर्द है। मैंने कल डाइव मारी थी, काफी परेशानी हुई। लेकिन उम्मीद है कि सीरीज में मैं आगे अच्छा रहूंगा।"

उन्होंने कहा, "मैंने और फिलेंडर ने चायकाल तक टिके रहने का पहला लक्ष्य बनाया था। निचले क्रम में खेलते हुए मैं थोड़ा विवेकहीन हो जाता हूं, लेकिन फिलेंडर ने मुझे संयम में रखा और मैं कुछ रन कर पाया।"

उन्होंने कहा, "मैं ज्यादा से ज्यादा समय मध्य में बिताना चाहता था। मैं नहीं जानता कि भारत क्या करने वाला है, लेकिन हमें सकारात्मक रहने की जरूरत है, हमें पीछे न रहते हुए कुछ साझेदारियां बनानी होंगी और वापस से दबाव भारत पर लाना होगा।"

महाराज ने साथ ही कहा कि पिच अच्छी स्थिति में नहीं है इसलिए इस पर रन बनाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा, "विकेट टूट चुकी है, इस पर रन बनाना मुश्किल होता जा रहा है और मोहम्मद शमी को रिवर्स स्विंग भी मिल रही है, लेकिन मुझे लगा कि हमने अच्छा खासा संभाल लिया।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban