1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व कप में किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं: विराट कोहली

विश्व कप में किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं: विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाला विश्व कप उनके तथा टीम के लिए अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है।

IANS IANS
Updated on: May 21, 2019 17:44 IST
विराट कोहली और रवि...- India TV
Image Source : TWITTER/BCCI विराट कोहली और रवि शास्त्री

मुंबई| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाला विश्व कप उनके तथा टीम के लिए अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है।

विराट ने टीम के रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस साल सभी टीमें बेहतरीन हैं और ऐसे में हर मैच जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। साथ ही कोहली ने यह भी कहा कि व्यक्तिगत तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा और इसके लिए उन्हें भी इस चुनौती का सामना करना है।

कोहली ने कहा, "यह अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है। यहां हर टीम अच्छी है। आप अफगानिस्तान को ही ले लीजिए। वह पहले क्या थी और अब किस तरह की टीम हो गई है। हर मैच में आपको अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा। इस विश्व कप में हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते।"

कोहली ने आगे कहा, "पिछले 2-3 वर्षों में हमने अच्छा क्रिकेट खेला है। हम बड़े हुए आत्मविश्वास के साथ विश्व कप में जा रहे और सभी खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं। हमारा पूरा फोकस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर है।"

उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप में परिस्थिति से ज्यादा दबाव से निपटने की जरूरत है। हमारे लिए अच्छी बात यह है कि सभी गेदंबाज फिट हैं कोई भी थकान में नहीं दिख रहा है। आईपीएल से तैयारी करने का अच्छा मौका मिला है। हमारे खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट से 50 ओवर के मुकाबले की अच्छी तैयारी की है।"

भारत को 16 जून को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। इस मैच के बारे में कोहली ने कहा, "हमें अपनी काबिलियित के हिसाब से खेलना होगा। हम एक टीम के बारे में नहीं सोच सकते। हमें अपनी ऊर्जा को पूरे टूर्नामेंट में बनाए रखना होगा चाहे सामने कोई भी टीम हो।"

केदार जाधव की चोट पर टीम के कोच रवि शास्त्री ने स्थिति औपचारिक तौर पर स्पष्ट कर दी है। शास्त्री ने कहा, "जाधव पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जा रहे हैं।"  टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि वर्ल्ड कप में योजनाएं स्थिति के अनुसार अलग-अलग होंगी। शास्त्री से जब पूछा गया कि नंबर 4 पर किसे बल्लेबाज का मौका दिया जाएगा, तो उन्होंने कहा कि यह स्थिति के अनुसार अलग-अलग होगा।

टीम के कोच शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी का काफी अहम बताया है। शास्त्री ने कहा, "वह टीम के लिए काफी अहम है। एक पूर्व कप्तान होने के नाते उन्होंने बताया है कि वह किस तरह से टीम की मदद कर सकते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर भी वह शानदार हैं। आप उनके रन आउट, स्टम्पिंग देख लीजिए। वो मैच में काफी अहम होते हैं। जो मैच का परिणाम बदल सकते हैं। आप आईपीएल में ही उन्हें देख लीजिए। उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया।"

भारतीय टीम तीसरे खिताब के लिए प्रयासरत है और वह पांच जून को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी। भारत ने 1983 और 2011 में विश्व कप खिताब जीता है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार वर्ल्ड कप में शिरकत करने जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड