1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE | सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा विराट कोहली को बयान करने के लिए कोई शब्द नहीं

EXCLUSIVE | सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा विराट कोहली को बयान करने के लिए कोई शब्द नहीं

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट के बीत' पर खास बातचीत करते हुए कहा कि इस आदमी (कोहली) को किस शब्द से डिस्क्राइब करें।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 14, 2018 14:21 IST
virat kohli- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट के बीत' पर खास बातचीत करते हुए कहा कि इस आदमी (कोहली) को किस शब्द से डिस्क्राइब करें। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में नाबाद 157 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है। कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान सबसे तेज 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। कोहली ने इस उपलब्धि को अपने नाम करते हुए सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है। सचिन ने अपने वनडे करियर में 10 हजार रन बनाने के लिए 259 पारियां ली थी, वहीं कोहली ने महज 205 पारियों में यह मुकाम हासिल कर लिया। 

कोहली के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' पर खास बातचीत करते हुए कहा कि इस आदमी (कोहली) को किस शब्द से डिस्क्राइब करें। 

गांगुली ने विराट कोहली की इस शानदार बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा "आज विकेट अलग था, कंडीशंस अलग थी और उन्होंने गेम को बिल्कुल अलग किया और यह लाजवाब था।"

इसके आगे गांगुली ने कहा "मेरे पास शब्द नहीं है। मैंने तेंदुलकर को पास से देखा हूं तेंदुलकर ने 100 शतक लगाए होंगे, लेकिन यह खिलाड़ी भी किसी से पीछे नहीं हैं" 

वहीं सचिन के वनडे में 49 शतकों के रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए दादा ने कहा "इनका (कोहली) 37 शतक हो गया है, तो देखिए ज्यादा दूर नहीं रहा है तेंदुलकर का 49 शतक है "

विराट कोहली ने इस मैच में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने के साथ-साथ तीन और रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। इस मैच में विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने वहीं उन्होेंने घर में सबसे तेज 4000 रन बनाने के रिकॉर्ड के साथ एक ही मैदान पर सबसे अधिक 50+ रन बनाने के रिकॉर्ड में भी सचिन और द्रविड़ की बराबरी की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड