india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सबसे कम उम्र में ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने वॉशिंगटन सुंदर

सबसे कम उम्र में ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने वॉशिंगटन सुंदर

स्पिनर्स का तोड़... बांग्लादेश मजबूर... बांग्लादेशी बल्लेबाज़ हिंदुस्तान के जादूगरों के सामने नाच रहे थे। ऐसी गेंदें जिसका तोड़ बांग्लादेश के किसी बल्लेबाज़ के पास नहीं था।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:19 Mar 2018, 6:58 PM IST]
वॉशिंगटन सुंदर- India TV
वॉशिंगटन सुंदर

स्पिनर्स का तोड़... बांग्लादेश मजबूर... बांग्लादेशी बल्लेबाज़ हिंदुस्तान के जादूगरों के सामने नाच रहे थे। ऐसी गेंदें जिसका तोड़ बांग्लादेश के किसी बल्लेबाज़ के पास नहीं था। आकंड़ों के नजरिए हिंदुस्तान के स्पिनर्स का प्रदर्शन देखिए।

युजवेंद्र चहल ने 18 रन देकर 3 विकेट लिए।  इस दौरान चहल ने 9 गेंद डॉट फेंकी। जबकि वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 5 इकॉनोमी से 20 रन देकर 1 विकेट लिए... 24 में से 11 गेंदे सुंदर डॉट फेंकी। पूरे टूर्नामेंट में इनके शानदार प्रदर्शन से साफ हो गया है कि भारत के पास स्पिन की नई खान पूरी तरह तैयार है।

भारत के दोनों स्पिनर्स ट्राई सीरीज़ में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। वॉशिंगटन सुंदर ने ट्राई सीरीज़ में खेले 5 मैचों में 5.70 की इकॉनोमी से 8 विकेट लिए। जबकि युजवेंद्र चहल ने 6.45 की इकॉनोमी से इतने ही विकेट लिए। 

सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वॉशिंगटन सुंदर को मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। इसके साथ वो सबसे कम उम्र में मैन ऑफ द सीरीज बनने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने। इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वकार यूनिस को पीछे छोड़ा। आपके बता दें वॉशिंगटन सुंदर सिर्फ 18 साल के हैं।

ये जोड़ी टी-20 क्रिकेट में हिंदुस्तान को नई ऊंचाईयों पर पहुंचा सकती है। लगातार विकेट लेने की भूख इनको खास बनाती है और ये बात टीम इंडिया के लिए किसी सौगात से कम नहीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Washington Sundar adjudged the Player of the Tournament.
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड