india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोहली के सामने गेंदबाजी कर खुद को परखना चाहता हूं: ठाकुर

कोहली के सामने गेंदबाजी कर खुद को परखना चाहता हूं: ठाकुर

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए मुम्बई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि वह टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी कर अपने आप को परखना चाहते हैं।

IANS [Updated:30 Jun 2016, 5:55 PM IST]
shardul thakur, virat kohli - India TV
shardul thakur, virat kohli

बेंगलुरु: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए मुम्बई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि वह टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी कर अपने आप को परखना चाहते हैं। रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले ठाकुर ने कहा कि कोहली जैसी काबिलियत रखने वाले बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करना उन्हें अपनी कमजोरियों को ढूंढने में मदद करेगा।

बीसीसीआई डॉट टीवी ने ठाकुर के हवाले से लिखा, "नेट में अच्छे बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने से आपको हमेशा फायदा होता है और आपको पता चलता है कि आप कहां खड़े हुए हैं, आपको कहां काम करने की जरूरत है और आप कैसे अपने आप में सुधार कर सकते हैं। इसलिए मैं विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करना चाहता हूं और अपने आप को परखना चाहता हूं।"

कैरेबियन दौरे पर जाने से पहले यहां राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे ठाकुर ने इस बात को स्वीकार किया कि वह थोड़े से घबराए हुए हैं, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि इस तरह के हालात उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाएंगे।

उन्होंने कहा, "आप जब किसी नई जगह पर होते हैं तो थोड़ी घबराहट जरूर होती है। मैं यहां आने से पहले थोड़ा घबराया था, लेकिन जब मैंने साथी खिलाड़ियों से बात की तो मैं सहज हो गया। जब मैं सेंट किट्स के लिए उड़ान भरूंगा तब शायद मैं थोड़ा नर्वस हो जाऊं, लेकिन ऐसे हालात मुझसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाएंगे।"

2015-16 रणजी ट्रॉफी सत्र में 41 विकेट अपने नाम करने वाले ठाकुर ने कहा, "यह शानदार अनुभूति है। मैं यहां आने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए काफी उत्साहित था। पहले दिन हमने कुछ फिटनेस टेस्ट किए और मैं इस बात से खुश हूं कि मैंने इसमें अच्छा प्रदर्शन किया।"

टीम के नए कोच अनिल कुंबले की तारीफ करते हुए ठाकुर ने कहा कि वह उनसे काफी कुछ सीखने की कोशिश करेंगे। कुंबले ने शिविर के पहले दिन ही आधिकारिक तौर पर टीम के मुख्य कोच पद का कार्यभार संभाला है।

ठाकुर ने कहा, "मैं यह बताना चाहूंगा कि उन्होंने पहले दिन मुलाकात में सभी पर गहरा प्रभाव छोड़ा है। मैं उनके मार्गदर्शन में काम करने और सीखने के लिए उत्सुक हूं। वह महान खिलाड़ी हैं। उनके पास काफी अनुभव है और वह टीम के लिए और मेरे लिए काफी उपयोगी है। मैं उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करूंगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: कोहली के सामने गेंदबाजी कर खुद को परखना चाहता हूं: ठाकुर
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड