ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वीवीएस लक्ष्मण ने मनाया अपना जन्मदिन, हरभजन सिंह ने गाया, 'हैप्पी बर्थडे टू यू'

वीवीएस लक्ष्मण ने मनाया अपना जन्मदिन, हरभजन सिंह ने गाया, 'हैप्पी बर्थडे टू यू'

वीवीएस लक्ष्मण ने भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें वनडे से ठीक पहले अपना 44वां जन्मदिन मनाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 01, 2018 14:19 IST
VVS Laxman- India TV
VVS Laxman

भारतीय क्रिकेट के वेरी-वेरी स्पेशल लक्ष्मण यानी वीवीएस लक्ष्मण ने 1 नवंबर, 2018 को अपना 44वां जन्मदिन मनाया। लक्ष्मण ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच केरल के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पांचवें वनडे से पहले स्कूली बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। इस दौरान स्कूली बच्चों के अलावा लक्ष्मण के कई फैंस भी वहां मौजूद थे। साथ ही हर कोई लक्ष्मण को उनके जन्मदिन की बधाई दे रहा था।

टीम इंडिया के ही सुपरस्टार खिलाड़ी हरभजन सिंह ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें लक्ष्मण केक काटते नजर आ रहे हैं और हर कोई उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहा है। साथ ही हरभजन सिंह भी, 'हैप्पी बर्थडे टू यू' गाकर लक्ष्मण को बधाई दे रहे हैं। वीडियो में लक्ष्मण केक काटते हुए दिख रहे हैं और उनके चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती है।

आपको बता दें कि लक्ष्मण टीम इंडिया के सबसे स्टायलिश बल्लेबाजों में शुमार किए जाते रहे हैं। लक्ष्मण को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई बेहतरीन पारियां खेलने के लिए याद किया जाता है। लक्ष्मण ने भारत के लिए 134 टेस्ट मैचों में 45.97 की औसत से 8,781 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 17 शतक और 56 अर्धशतक निकले हैं। वहीं, उनका बेस्ट स्कोर 281 रन रहा है। इसके अलावा लक्ष्मण ने 86 वनडे मैचों में 2,338 रन बनाए थे जिनमें 6 शतक और 10 अर्धशतक शामिल थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार रिकॉर्ड: लक्ष्मण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन पारियों के लिए जाने जाते रहे हैं। लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 टेस्ट मैचों में 49.67 की औसत से 2,434 रन बनाए थे। उनके बल्ले से 6 शतक और 12 अर्धशतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आए थे। साथ ही उनके करियर की बेस्ट पारी 281 भी कंगारुओं के खिलाफ ही आई थी।

टेस्ट की ही तरह वनडे में भी लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर अपना दम दिखाया है। लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 21 वनडे मैचों में 46.18 की औसत से 739 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्मण ने 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए थे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: वीवीएस लक्ष्मण ने मनाया अपना जन्मदिन, हरभजन सिंह ने गाया, 'हैप्पी बर्थडे टू यू', VVS Laxman celebrates his 44th birthday
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019