1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कुंबले को बनना चाहिए मुख्य चयनकर्ता: वीरेंद्र सहवाग

अनिल कुंबले को बनना चाहिए मुख्य चयनकर्ता: वीरेंद्र सहवाग

सहवाग ने भारतीय खिलाड़ियों का राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के तहत डोप टेस्ट कराने पर भी अपने विचार दिए।   

IANS IANS
Published on: August 21, 2019 17:13 IST
अनिल कुंबले को बनना चाहिए मुख्य चयनकर्ता: वीरेंद्र सहवाग- India TV
Image Source : GETTY IMAGES अनिल कुंबले को बनना चाहिए मुख्य चयनकर्ता: वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले को टीम का मुख्य चयनकर्ता बनना चाहिए। सहवाग ने बुधवार को यहां द सलेक्टर एैप लांच कार्यक्रम से इतर मीडिया से कहा, "कुंबले कप्तान बने थे तब वह मेरे रूम में आए और कहा 'आप जैसे खेलते हो वैसे ही खेलो क्योंकि आप अगली दो सीरीज तक टीम से नहीं निकाले जाओगे। इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला। मुझे लगता है कि कुंबले मुख्य चयनकर्ता के पद के लिए सही उम्मीदवार होंगे।" 

कुंबले 2016 से 2017 तक भारतीय टीम के मुख्य कोच थे। लेकिन 2017 में ही चैंपियंस ट्राफी में फाइनल में पाकिस्तान से भारत के हारने के बाद कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कुंबले अब आईसीसी क्रिकेट समिति के चैयरमैन हैं। 

सहवाग ने भारतीय खिलाड़ियों का राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के तहत डोप टेस्ट कराने पर भी अपने विचार दिए। 

उन्होंने कहा, "भारतीय खिलाड़ियों का क्लॉज के साथ एक मुद्दा है। टूर्नामेंट के अंदर और बाहर कई बार हमारा भी टेस्ट किया गया था। अभी किसी भी मौजूदा खिलाड़ी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है, इसलिए इसे लेकर थोड़ा इंतजार करना होगा।"

बीसीसीआई के नए संविधान के तहत हितों के टकराव के नियम को लेकर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, "यह हितों का टकराव मेरे समझ से बाहर है। लेकिन एक खिलाड़ी के लिए हर चीज पर प्रतिबंध लगाना, मुझे नहीं पता कि हम और क्या कर सकते हैं।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड