india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हैदराबाद में शतक लगाते ही कोहली कर लेंगे इस पाकिस्तानी दिग्गज की बराबरी

हैदराबाद में शतक लगाते ही कोहली कर लेंगे इस पाकिस्तानी दिग्गज की बराबरी

हैदराबाद टेस्ट में कोहली एक और शतक जड़ पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान इंजमाम उल हक की बराबरी करना चाहेंगे।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:11 Oct 2018, 3:40 PM IST]
Virat Kohli Century - India TV
Image Source : AP हैदराबाद टेस्ट में कोहली एक और शतक जड़ पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान इंजमाम उल हक की बराबरी करना चाहेंगे।  

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच हैदराबाद में शुक्रवार से खेला जाना है। एक तरफ इस टेस्ट मैच को जीतकर भारतीय टीम वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करना चाहेगी, वहीं दूसरी तरफ कप्तान कोहली एक और शतक जड़ पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान इंजमाम उल हक की बराबरी करना चाहेंगे।

विराट कोहली ने राजकोट टेस्ट में अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक जड़ कई दिग्गजों की बराबरी की थी, अब वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और शतक जड़ उनके पास इंजमाम की बराबरी करने का बेहतरीन मौका है। इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट मैच खेलते हुए 25 शतक जड़े हैं। ऐसे में कोहली ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले इस रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेंगे।

टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के लिस्ट में विराट कोहली अभी 21वें स्थान पर हैं। अगर वो वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगा देते हैं तो वो इस लिस्ट में टॉप 20 खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगे। इस सूची में टॉप पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 51 शतकों के साथ मौजूद हैं। वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस के नाम 45 शतक हैं।

अगर बात भारतीय खिलाड़ियों की करें तो इस सूची में कोहली चौथे स्थान पर हैं। कोहली से आगे सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर क्रमश 51, 36 और 34 शतकों के मौजूद हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Virat Kohli will equal the Pakistani veterans as they make centuries in Hyderabad
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड