india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली ने कहा, जडेजा को पूरी टीम के समर्थन की जरूरत

विराट कोहली ने कहा, जडेजा को पूरी टीम के समर्थन की जरूरत

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा का समर्थन किया है और कहा कि जडेजा को यह अहसास दिलाने के लिए कि उनकी बल्लेबाजी अच्छी है, उन्हें पूरी टीम के समर्थन की जरूरत है।

IANS [Updated:29 Sep 2016, 6:26 PM IST]
Virat kohli | PTI- India TV
Virat kohli | PTI

कोलकाता: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा का समर्थन किया है और कहा कि जडेजा को यह अहसास दिलाने के लिए कि उनकी बल्लेबाजी अच्छी है, उन्हें पूरी टीम के समर्थन की जरूरत है। बाएं हाथ का यह स्पिनर टेस्ट मैचों में अपनी बल्लेबाजी को लेकर अक्सर आलोचकों के निशाने पर रहा है।

खेल की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हालांकि उन्होंने 42 और नाबाद 50 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं। इस टेस्ट मैच में उन्होंने छह विकेट भी अपने नाम किए थे। कोहली ने कहा, ‘मेरा मानना है कि पहले वह टेस्ट क्रिकेट के बारे में ज्यादा सोचते थे। हर किसी के खेलने का अलग अंदाज होता है और हमारा मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी शैली में बदलाव करने की जरूरत नहीं है।’ कोहली ने कहा, ‘जब ऐसी परिस्थति आ जाए की टीम को ड्रॉ के लिए खेलना पड़े, तब उन्हें आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत है। लेकिन मेरा मानना है कि उन्हें निश्चिंत रहने की जरुरत है।’ कानपुर टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने कीवी टीम के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।

कोहली ने कहा, ‘उन्हें टीम मैनेजमेंट और साथी खिलाड़ियों के साथ की जरुरत है। उन्हें यह मानने की जरुरत है कि वह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। लगातार 60-70 का स्कोर करना जरूरी है और उसके बाद आप अपने अतीत के अनुभव से सीखते हैं। मैं खुश हूं कि वह बल्ले एवं गेंद से टीम में अच्छा योगदान दे रहे हैं। उनके पास दोनों योग्यताएं हैं और वह उनका पूरा फायदा उठा रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वह इसी तरह टीम में अपना योगदान देते रहेंगे।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Virat Kohli speaks on Ravindra Jadeja Form
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड