ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India Vs West Indies: विराट कोहली के 24 शतक पूरे, सहवाग को पीछे किया

India Vs West Indies: विराट कोहली के 24 शतक पूरे, सहवाग को पीछे किया

भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ियों में विराट कोहली के आगे सचिन तेंदुलकर, सुनील गावास्कर और राहुल द्रविड़ हैं

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: October 05, 2018 11:29 IST
Virat Kohli scores 24th test century against West Indies in Rajkot Test- India TV
Virat Kohli scores 24th test century against West Indies in Rajkot Test

नई दिल्ली। राजकोट टेस्ट में दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक जमा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन के बाद कोहली सबसे तेज 24 शतकों तक पहुंचने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने 24 शतकों तक पहुंचने के लिए कुल 123 पारियां खेली हैं। भारतीय टेस्ट खिलाड़ियों में अब विराट कोहली चौथे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं उन्होंने विरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है, सहवाग के टेस्ट क्रिकेट में 23 शतक हैं।

भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ियों में विराट कोहली के आगे सचिन तेंदुलकर, सुनील गावास्कर और राहुल द्रविड़ हैं। सचिन के टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक, सुनील गावास्कर के 34 और राहुल द्रविड़ के 36 शतक हैं। विराट कोहली की बतौर कप्तान यह 17वां शतक है और इस साल उनका यह चौथा शतक है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: India Vs West Indies: विराट कोहली के 24 शतक पूरे, सहवाग को पीछे किया
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019