india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'यूथ आइकन' होना बढ़ी जिम्मेदारी: विराट कोहली

'यूथ आइकन' होना बढ़ी जिम्मेदारी: विराट कोहली

अपने फैन क्लब 'फैन बॉक्स' के जरिए प्रशंसकों से निजी तौर पर जुड़े रहने वाले बेहतरीन बल्लेबाज कोहली ने बताया, "युवा लोगों के लिए प्रेरणास्रोत होना बेशक एक अच्छा अहसास है। जब लोग आगे आकर आपसे कहते हैं कि उन्हें आपसे प्रेरणा मिलती है।

India TV Sports Desk [Updated:30 Jun 2016, 6:55 PM IST]
virat kohli- India TV
virat kohli

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में लोकप्रिय विराट कोहली 'यूथ आइकन' भी हैं। स्टार क्रिकेट खिलाड़ी कोहली का कहना है कि अन्य लोगों का प्रेरणास्रोत होना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, क्योंकि यह कई लोगों को काफी प्रभावित करता सकता है।

ये भी पढ़े- 

अपने फैन क्लब 'फैन बॉक्स' के जरिए प्रशंसकों से निजी तौर पर जुड़े रहने वाले बेहतरीन बल्लेबाज कोहली ने बताया, "युवा लोगों के लिए प्रेरणास्रोत होना बेशक एक अच्छा अहसास है। जब लोग आगे आकर आपसे कहते हैं कि उन्हें आपसे प्रेरणा मिलती है, तो यह निजी तौर पर आपके लिए काफी मायने रखता है।"

कोहली ने कहा कि हालांकि, इस खुशी के साथ एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी भी आती है, क्योंकि जो भी वह करते हैं उससे कई लोग प्रभावित होते हैं।

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें सफलता के लिए जरूरी कामों के बारे में लोगों से बात करने इच्छा होती है।

कोहली ने क्रिकेट जगत से बाहर भी लोगों के बीच खुद को काफी लोकप्रिय बनाया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को डेट कर रहे कोहली का कहना है कि उन्हें अपनी गलतियों से सबक लेते हैं।

उन्होंने कहा, "मेरे लिए पहली प्राथमिकता अनुशासन और कड़ी मेहनत है। मुझमें सीखने की भी काफी ललक है, जिसका मतलब है कि मैं अपने पिछले खेल प्रदर्शन को देखकर उनमें हुई गलतियों से सबक लेता हूं और मैं चाहता हूं कि मेरे प्रशंसक भी कुछ ऐसा ही करें।"

अगली स्लाइड में पढ़े और

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: 'यूथ आइकन' होना बढ़ी जिम्मेदारी: विराट कोहली
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड