1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. देसी कप्तान विराट कोहली की हर स्टाइल में है 'विदेशी तड़का'! फिर फैन के कमेंट पर ये खिलाड़ी इतना क्यों भड़का?

देसी कप्तान विराट कोहली की हर स्टाइल में है 'विदेशी तड़का'! फिर फैन के कमेंट पर ये खिलाड़ी इतना क्यों भड़का?

विराट कोहली इन दिनों एक फैंन को विदेश में रहने की सलाह देने पर सुर्खियों में हैं। कोहली ने फैन को कह दिया था कि अगर उन्हें विदेशी क्रिकेटर पसंद हैं तो उन्हें विदेश में जाकर बस जाना चाहिए।

Written by: Manoj Shukla [Updated:09 Nov 2018, 4:13 PM IST]
Virat Kohli- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

अपनी बेजोड़ बल्लेबाजी से गेंदबाजों का मुंह बंद करने वाले विराट कोहली इन दिनों अपने एक बयान की वजह से बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। इसके पीछे की वजह कोहली का एक फैन को ये कहना है कि अगर उसे दूसरे देशों के क्रिकेटर से प्यार है तो वो देश छोड़कर चला जाए। विराट कोहली ने जैसे ही ये बयान दिया, वैसे ही सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया और उनकी चौतरफा आलोचना होने लगी। अब सवाल ये उठता है कि जिस कप्तान के हर अंदाज में विदेशी झलक नजर आती है, जिसके हर स्टाइल में विदेशी तड़का रहता है, वो फैन के एक बयान से इतना भड़क क्यों गया? सवाल ये भी है कि कोहली भले ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हों लेकिन उनकी पसंद विदेशी ही है। आइए आपको बताते हैं विराट कोहली के विदेशी प्रेम के बारे में।

Highlights

  • विराट कोहली अपने बयान की वजह से सुर्खियों में हैं
  • विराट कोहली ने फैन को विदेश में रहने की सलाह दी थी
  • विराट कोहली के बयान की काफी आलोचना हो रही है

ये किसी से छिपा नहीं है कि विराट कोहली को टेनिस और फुटबॉल जैसे खेल बेहद पसंद हैं। कोहली कई बार विंबल्डन टेनिस टूर्नामेंट देखने इंग्लैंड भी गए हैं। वहीं, इंडियन सुपर लीग में उनकी अपनी टीम भी है। लेकिन इन खेलों में कोहली के फेवरेट महेश भुपति, लिएंडर पेस या फिर सुनील छेत्री नहीं हैं बल्कि उन्हें रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच और स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पसंद हैं। 

विराट कोहली महंगी कारों के शौकीन हैं और उनके पास ज्यादातर गाड़ियां विदेशी ही हैं। कोहली के पास जर्मनी की ऑडी R8, A8, Q7 जैसी गाड़ियां हैं। यही नहीं, विराट कोहली जर्मनी की मशहूर कंपनी पूमा के ब्रैंड एंबेसडर हैं और वो इसी कंपनी के जूते भी पहनते हैं। इसके अलावा वो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस कंपनी का जमकर प्रचार भी करते हैं।

शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और भारतीय फैंस के चहेते विराट कोहली विदेशी पानी पीते हैं। कोहली फ्रांस की कंपनी एवियन का पानी पीते हैं। इस कंपनी की एक लीटर की बोतल 600 रुपये में आती है। विराट कोहली घड़ी भी विदेशी ही पहते हैं। कोहली इटली की कंपनी पनेरई की घड़ी पहनते हैं जिसकी कीमत लाखों में है। इसके अलावा कोहली स्विट्जरलैंड की घड़ी कंपनी टिसॉ के ब्रैंड एंबेसडर भी हैं।

यहां तक कि विराट कोहली ने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला यानी शादी भी विदेश में ही की थी। कोहली ने इटली के टसकनी में अनुष्का शर्मा के साथ विवाह किया था। कोहली को भारत में कोई भी जगह अच्छी नहीं लगी थी और वो शादी के लिए विदेश गए थे। कोहली को यूरोप में छुट्टियां मनाना पसंद है और जब भी समय मिलता है वो यूरोप निकल जाते हैं।

विराट कोहली की विदेशी पसंद का सबसे ताजा उदाहरण उनके इंग्लैंड में बनने वाली ड्यूक गेंद का है। कोहली को इंग्लैंड सीरीज के बाद वहां की ड्यूक गेंद खासा रास आई थी और उन्होंने भारत में बनने वाली एसजी गेंद को खराब करार दिया था। 

साफ है कि फैंस को विदेशों में रहने की सलाह देने वाले विराट कोहली का हर अंदजा विदेशी है। भले ही वो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। लेकिन उनकी पसंद विदेशी ही है। ऐसे में अगर भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान होते हुए कोहली विदेशी खिलाड़ी, पानी, घड़ी, कार, जूते, गेंद, देश पसंद कर सकते हैं तो फिर भारतीय फैंस विदेशी क्रिकेटर क्यों पसंद नहीं कर सकते? 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: देसी कप्तान विराट कोहली की हर स्टाइल में है 'विदेशी तड़का'! फिर फैन के कमेंट पर ये खिलाड़ी इतना क्यों भड़का? Virat Kohli's love affair with foreign stuffs
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड