1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जानिए कितने घंटे जिम में बिताते हैं कोहली और कैसा है उनका डायट प्लान

जानिए कितने घंटे जिम में बिताते हैं कोहली और कैसा है उनका डायट प्लान

विराट कोहली की दिन ब दिन बेहतरीन होती बल्लेबाजी की वजह उनका फिटनेस लेवल है। विराट क्रिकेट से पहले फिटनेस को तरजीह देते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 20, 2018 20:03 IST
विराट कोहली- India TV
विराट कोहली

विराट कोहली की दिन ब दिन बेहतरीन होती बल्लेबाजी की वजह उनका फिटनेस लेवल है। विराट क्रिकेट से पहले फिटनेस को तरजीह देते हैं। वो रोजाना जिम में करीब एक घंटा एक्सरसाइज करते हैं। रेगुलर पुशअप और वॉर्म अप के साथ कार्डियो वर्कआउट भी करते है। 

विराट कार्डियो के साथ वेट लिफ्टिंग भी करते हैं। अपने कंधों...कलाइयों को मजबूत बनाने के लिए वेट लिफ्टिंग सेशन उनकी एक्सरसाइज का अहम हिस्सा रहता लेकिन मैदान पर लंबी पारी खेलने के लिए एक क्रिकेटर को अच्छे स्टेमिना की जरूरत होती है और स्टेमिना बढ़ाने के लिए विराट अपनी एनर्जी का लेवल हाई रखते हैं। वो कार्बोहाइड्रेट और फैट वाली डाइट को भूल चुके हैं। ऐसा कहा जाता है कि विराट पिछले चार सालों से हाई प्रोटीन डाइट पर हैं। उन्होंने चार साल से रोटी और चावल खाए तक नहीं हैं। वो सिर्फ घर का खाना खाते हैं।

विराट कोहली को मछली पसंद है लेकिन टूर पर रहते हुए विराट के डायट चार्ट में लैंब चॉप्स भी जुड़ जाता है। विराट विदेशी दौरों के वक्त पिंक सैलमन ( मछली) , लैंब चॉप्स के साथ सलाद भी खाते हैं...वो सिर्फ मिनरल वॉटर पीते हैं...विराट को अपनी इस डायट से भरपूर प्रोटीन मिल जाता है...विराट ने काफी समय से जंक फूड को छुआ तक नहीं है। विराट के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करनेवाले आशीष नेहरा ने बताया कि अगर आप विराट कोहली के साथ लंच पर जाएंगे तो आपको कडी चावल...राजमा चावल नहीं मिलेगा...न कोई तरीदार सब्जी मिलेगी।आपको सिर्फ ग्रिल्ड फूड मिलेगा यानी बिना तेल का खाना मिलेगा।

कोहली कहते हैं ''मुझे नाश्ते से पहले कसरत करना अच्छा लगता है क्योंकि इससे दिन की शुरुआत अच्छी होती है। फिटनेस को मैं तरजीह देता हूं। मैं इसे क्रिकेट से ऊपर रखता हूं। अब ये मेरी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है मुझे इसमें मजा आता है। सुपरफिट विराट कोहली अब न सिर्फ और ज्यादा अच्छे दिखते हैं बल्कि अब वो मैदान पर और ज्यादा तेज हो गए हैं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13