ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली के खिलाफ हुई हूटिंग पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान

विराट कोहली के खिलाफ हुई हूटिंग पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान

पोंटिंग ने भी दर्शकों के रवैये पर हैरानी जताते हुए कहा,‘‘ मुझे यह देखकर बिल्कुल अच्छा नहीं लगा।’’

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 08, 2018 19:46 IST
Ricky Ponting- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Ricky Ponting

एडिलेड। भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्र्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में जा रहे थे तब यहां स्टेडियम में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के एक वर्ग ने उनकी हूटिेंग शुरू कर दी। लोकेश राहुल के आउट होने के बाद कोहली बल्लेबाजी के लिये उतरे। कोहली को पहली पारी के दौरान भी ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा।

 
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने हालांकि दर्शकों के इस आचरण की आलोचना की। हेड ने कहा, ‘‘ वह शानदार बल्लेबाज है और शायद ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिसकी हूटिंग की जाए। इसकी जरूरत नहीं थी लेकिन वे दर्शक हैं।’’ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ऐसी चीजों को नजरअंदाज करना चाहती है। 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि हमारे लिये ये चीजें मायने रखती है। हमारे लिए मैदान के अंदर जो हो रहा वह महत्वपूर्ण है। इसके अलावा किसी और बात पर हमारा नियंत्रण नहीं है। वे जो चाहते हैं, कर सकते है। हम जब तक अच्छा खेल रहे हैं तब तक खुश हैं।’’
 
पोंटिंग ने भी दर्शकों के रवैये पर हैरानी जताते हुए कहा,‘‘ मुझे यह देखकर बिल्कुल अच्छा नहीं लगा।’’ उन्होंने कहा,‘‘एक खिलाड़ी के तौर पर जब मेरे साथ इंग्लैंड में ऐसा हुआ था तब मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं हुआ था।’’
 
कोहली के साथ हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ है। 2011-12 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उन्हें सिडनी के मैदान में दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा था। इस साल इंग्लैंड दौरे पर एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच में दर्शकों के ऐसे व्यवहार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच वानखेडे स्टेडियम में भारतीय दर्शकों ने रॉयल चैलेंजर बेंगलूर के इस कप्तान की हूटिंग की थी। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Virat Kohli has probably had worse things happen to him, feels Ricky Ponting on booing incident
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019