1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली बनेंगे अब टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज़, ये है वजह

विराट कोहली बनेंगे अब टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज़, ये है वजह

मॉर्डन क्रिकेट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्‍टीव स्‍मिथ के बीच कड़ी टक्‍कर होती रही है. दोनों ही टैलेंटेड और शानदार बल्‍लेबाज़ माने जाते हैं और दोनों में ही होड़ लगी रहती है.

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 28, 2018 18:09 IST
Kohli- India TV
Kohli

नयी दिल्ली: मॉर्डन क्रिकेट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्‍टीव स्‍मिथ के बीच कड़ी टक्‍कर होती रही है. दोनों ही टैलेंटेड और शानदार बल्‍लेबाज़ माने जाते हैं और दोनों में ही होड़ लगी रहती है. वनडे और टी-20 में तो विराट एक कदम आगे हैं, मगर टेस्‍ट में स्‍टीव स्‍मिथ की बादशाहत रही है. इस समय स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज़ हैं और कोहली दूसरे नंबर पर हैं लेकिन कोहली के लिए अब ताज पहनने की राह आसान हो गई है. साउथ अफ़्रीका में तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टेंपरिंग के आरोपी स्मिथ पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल के लिए खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है. उनके साथ उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन लगा है.

फिलहाल स्मिथ 938 अंको से साथ टॉप पर हैं जबकि कोहली 912 अंको के साथ दूसरे नंबर पर हैं. स्‍मिथ ने विराट के मुकाबले टेस्‍ट मैच कम खेले हैं और उनसे ज्‍यादा रन बनाए हैं. वहीं औसत के मामले में विराट स्‍मिथ से काफी पीछे हैं. अब जब अगले एक साल तक स्‍मिथ मैदान पर उतरेंगे नहीं तो विराट के पास उन्‍हें पीछे छोड़ने का सुनहरा अवसर होगा. 2018 में विराट का बल्‍ला अगर आग उगलता है तो स्‍मिथ टेस्‍ट में नंबर वन की दौड़ में काफी पीछे छूट जाएंगे. 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13