india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. VIDEO: अभ्यास मैच में पहला विकेट लेने के बाद झूम उठे विराट कोहली, कुछ इस अंदाज में मनाया जश्न

VIDEO: अभ्यास मैच में पहला विकेट लेने के बाद झूम उठे विराट कोहली, कुछ इस अंदाज में मनाया जश्न

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन और भारतीय टीम के बीच खेला गए प्रैक्टिस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली को आखिर कार एक विकेट मिल ही गई।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:01 Dec 2018, 5:28 PM IST]
Virat Kohli- India TV
Image Source : @BCCI क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन और भारतीय टीम के बीच खेला गए प्रैक्टिस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली को आखिर कार एक विकेट मिल ही गई।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन और भारतीय टीम के बीच खेला गए प्रैक्टिस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली को आखिर कार एक विकेट मिल ही गई। इस मैच के तीसरे दिन विराट कोहली ने 2 ओवर डाले थे, लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिली था। उस समय भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने कहा था कि विराट कोहली गेंदबाजों को आराम देने के लिए शायद गेंदबाजी करने आए थे।

लेकिन ऐसा नहीं था, विराट कोहली ने मैच के चौथे और आखिरी दिन एक बार फिर गेंदबाजी में अपना हाथ आजमाया और इस बार एक सफलता उनके हाथ लगी। यह विकट और किसी का नहीं बल्कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के विकेटकीपर हैरी नील्सन का था जो इस मैच में शतक लगा चुके थे।

कोहली की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के प्रयास में हैरी नील्सन ने मिड ऑफ पर खड़े उमेश यादव को कैच दिया। विराट कोहली जब पहली विकेट मिली तो उन्हें पहले विश्वास नहीं हुआ। वो मुंह पर हाथ लगाए बस हंस रहे थे, लेकिन उनके बाद कोहली ने अपने ही अंदाज में जश्न मनाया।

उल्लेखनीय है, इस प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 358 रनों पर सिमट गई थी, इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की टीम ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 544 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस पारी की मदद से भारत पर 186 रनों की बढ़त बना ली थी, लेकिन इसके बाद भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 211 रनों तक पहुंचाया। भारत ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट गवाए थे। आउट होने से पहले मुरली विजय ने 129 रन बनाए वहीं केएल राहुल ने 62 रनों की पारी खेली। वहीं हनुमा विहारी 15 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह यह मैच ड्रॉ रहा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Virat Kohli Got His First Wicket In Practice Match Against Australia
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड