1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट के गोल्डन डक पर आउट होते ही क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुई 1 सितंबर 2019 की तारीख

विराट के गोल्डन डक पर आउट होते ही क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुई 1 सितंबर 2019 की तारीख

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की आखिरी पारी में विराट कोहली पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। कोहली को केमार रोच ने गोल्डन डक पर आउट किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 02, 2019 13:23 IST
विराट के गोल्डन डक पर...- India TV
Image Source : AP IMAGES विराट के गोल्डन डक पर आउट होते ही क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुई 1 सितंबर 2019 की तारीख

टीम इंडिया भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ सबीना पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में जीत की ओर बढ़ रही हो लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली के वेस्टइंडीज दौरे का समापन बेहद ही निराशाजनक अंदाज में हुआ। विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की आखिरी पारी में विराट पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। कोहली को केमार रोच ने गोल्डन डक पर आउट किया।

विराट के गोल्डन डक पर आउट होते ही क्रिकेट के इतिहास में 1 सितंबर 2019 की तारीख हमेशा के लिए दर्ज हो गई। टेस्ट क्रिकेट में ये चौथी बार है जब विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हुए। इससे पहले विराट साल 2018 में इंग्लैंड में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की आखिरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर गोल्डन डक आउट हुए थे। इसके अलावा कोहली को 2014 में लियाम प्लंकेट ने और 2011 में एमसीजी में बेन हिलफेनहास ने गोल्डन डक पर आउट किया था।

दिलचस्प बात ये है कि 1 सितंबर 2019 को वर्ल्ड क्रिकेट में विराट समेत 6 बल्लेबाज गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे। विराट के अलावा, कीवी बल्लेबाज कोलिन मुनरो श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में पहली गेंद पर आउट हुए। यही नहीं, इंग्लैंड में खेली जा रही महिला क्रिकेट सुपर लीग टी-20 टूर्नामेंट में स्मृति मंधाना, सोफी लफ, लुसी हिघम और कर्स्टन गॉर्डन भी गोल्डन डक का शिकार बनीं।

क्रिकेट के इतिहास में शायद ही कभी ऐसा हुआ हो कि एक ही दिन इतने बल्लेबाज गोल्डन डक का शिकार बने हों। ऐसे में 1 सितंबर  2019 को गोल्डन डक डे माना जा सकता है। बता दें कि विराट कोहली भले ही दूसरे टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन विंडीज दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज रहे। विराट ने 9 मैचों में 59.5 की औसत से 476 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 3 अर्धशतक निकले। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban