1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जब विराट कोहली ने लिया क्रिकेट के दिग्गज सर विव रिचर्ड्स का इंटरव्यू, जानें क्या हुई बातें

जब विराट कोहली ने लिया क्रिकेट के दिग्गज सर विव रिचर्ड्स का इंटरव्यू, जानें क्या हुई बातें

बीसीसीआई ने इसका वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में विराट कोहली एक सच्चे फैन की तरह बरताव करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 22, 2019 9:45 IST
सर विव रिचर्ड्स और विराट कोहली- India TV
Image Source : VIDEO SCREENGRAB सर विव रिचर्ड्स और विराट कोहली

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। मेजबानों को टी20 और वनडे सीरीज में मात देने के बाद टीम इंडिया की नजरें अब विंडीज को टेस्ट सीरीज में भी मात देने पर होगी। टीम इंडिया को पहला टेस्ट मैच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में खेलना है। इस टेस्ट मैच में उतरने से पहले भारतीय कप्तान खुद सर विवियन रिचर्ड्स का इंटरव्यू लेने पहुंच गए।

जी हां, हाल ही में बीसीसीआई ने इसका वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में विराट कोहली एक सच्चे फैन की तरह बरताव करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

वीडियो की शुरुआत में विराट कोहली विव रिचर्ड्स से पूछते हैं कि जब आप मैदान पर उतरते थे तो आपके सामने क्या चुनौतियां हुआ करती थी और क्या चीज थी जो आपको खुद में विश्वास दिलाती थी।

"मैंने हमेशा महसूस किया कि मैं प्रतिस्पर्धा करने के लिए काफी अच्छा था और मैं अपने आप को सबसे अच्छे तरीके से व्यक्त करना चाहता था। मुझे लगता है कि उस जुनून में थोड़ी समानता है ... जहां कई बार यह जुनून दर्शकों को गुस्से की तरह लगता है और वह कहते हैं 'क्यों वे इतने गुस्से में हैं? ''

सर विव रिचर्ड्स अपने पूरे करियर के दौरान बिना हेल्मेट के ही गेंदबाजों की धुलाई करते थे। कोहली ने जब इस बारे में उनसे पूछा कि जब आप पवेलियन से पिच तक बिना हेल्मेट के जाते थे तो आपके मन में क्या चल रहा होता था? आप क्या सोच रहे होते थे? 

"मुझे विश्वास था कि मैं योद्धा हूं। यह अभिमानी लग सकता है लेकिन मुझे हमेशा लगता था कि मैं एक ऐसे खेल में शामिल था जिसे मैं जानता था और मैंने हर बार खुद को समर्थन दिया। आप भी खुद को एक बेहतरीन पारी खेलने के लिए चोट को चुनौती देते हैं।"

इसी के साथ उन्होंने कहा "मैंने हेलमेट पहनने की कोशिश की, लेकिन यह थोड़ा असहज लगा और मुझे लगा कि मैरून कैप जो मुझे दी गई है, मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ। मेरे मन ने कहा कि मैं यहां आकर काफी अच्छा था। अगर मुझे चोट लगती है, तो यह भगवान की इच्छा है ... मैं जीवित रहूंगा।"

वहीं कोहली ने अपना अनुभव शेयर करते हुए इस मुद्दे पर कहा "वास्तव में महसूस करता हूं कि जल्दी चोटिल होना बेहतर है ना कि आप हर समय यह सोचते रहो कि आप चोटिल हो सकते हो। इसलिए मैं जल्दी से चोटिल होना पसंद करता हूं। यह वास्तव में कठिन है, लेकिन यह मुझे और प्रेरित करता है कि हम फिर से ऐसा ना होने दूं और मैं ये सोचता हूं कि बस अब बहुत हुआ, अब ऐसा फिर नहीं होने दूंगा।"

इसके बाद विव रिचर्ड्स ने कहा "अगर आप बल्लेबाज हैं, तो आपको चोट लग सकती है। यह खेल का एक हिस्सा है और यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप वापसी कैसे करते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड