1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कोहली-रोहित की जोड़ी ने की सचिन सहवाग की बराबरी, बनाया ये अद्भुत रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कोहली-रोहित की जोड़ी ने की सचिन सहवाग की बराबरी, बनाया ये अद्भुत रिकॉर्ड

भारत के लिए सहवाग और सचिन ने 31 बार 50 रन की साझेदारी की है और इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 50 रन की साझेदारी  पूरी कर सहवाग-सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 30, 2019 20:55 IST
विराट कोहली और रोहित शर्मा- India TV
Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट में सहवाग-सचिन की जोड़ी को बहुत याद किया जाता है। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर इतने रिकॉर्ड बनाए हैं कि लोग चाह कर भी नहीं भूल सकते, लेकिन अब रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी भी वनडे क्रिकेट में धमाल मचा रही है। रोहित-विराट ने मिलकर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में सहवाग और सचिन के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

जी हां, ये रिकॉर्ड है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 रन पार्टनरशिप का। भारत के लिए सहवाग और सचिन ने 31 बार 50 रन की साझेदारी की है और इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 50 रन की साझेदारी पूरी कर सहवाग-सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस सूची में 55 अर्धशतकीय साझेदारी के साथ सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी टॉप पर है।

उल्लेखनी है, जॉनी बेयरस्टो (111) के शानदार शतक की मदद से इंग्लैंड ने यहां एजबेस्टन मैदान पर रविवार को खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के 38वें मैच में भारत के सामने जीत के लिए 338 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। मेजबान इंग्लैंड ने पूरे 50 ओवर खेलने के बाद सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया। टीम ने अंतिम 10 ओवरों में 92 रन बटोरे। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को बेयरस्टो और जेसन रॉय (66) ने पहले विकेट के लिए 22.1 ओवर में 160 रन की साझेदारी कर शानदार शुरुआत दी। खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने रॉय को आउट करके तोड़ा। 

रॉय ने 57 गेंदों की अर्धशतकीय पारी में सात चौके और दो छक्कों की मदद से वनडे में अपना 16वां और इस विश्व कप में दूसरा अर्धशतक पूरा किया। रॉय के आउट होने के बाद बेयरस्टो ने जोए रूट (44) के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। 

इस दौरान बेयरस्टो ने अपने करियर का आठवां और इस विश्व कप में अपना पहला शतक पूरा किया। उन्होंने 109 गेंदों की अपनी तूफानी शतकीय पारी के दौरान 10 चौके और छह छक्के लगाए। बेयरस्टो को मोहम्मद शमी ने आउट किया। 

शमी ने इसके बाद अपने अगले ही ओवर में कप्तान इयोन मोर्गन (1) को भी आउट कर इंग्लैंड के रन रेट पर अंकुश लगाने की कोशिश की। मोर्गन को आउट करने के बाद शमी ने रूट को भी अपना तीसरा शिकार बना लिया। 

रूट ने 54 गेंदों की पारी में दो चौके जड़े। हालांकि उन्होंने बेन स्टोक्स (79) के साथ चौथे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की। स्टोक्स ने जोस बटलर (20) के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 33 रन जोड़े। शमी ने बटलर को आउट कर अपना चौथा विकेट पूरा किया। 

इस दौरान स्टोक्स ने अपने करियर का 19वां और इस विश्व कप में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 54 गेंदों की तेजतर्रार पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाकर इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। 

स्टोक्स पारी की अंतिम ओवर के चौथे गेंद पर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। क्रिस वोक्स ने सात रन बनाए। भारत की ओर से शमी ने 69 रन पर पांच विकेट, बुमराह ने 44 रन पर एक विकेट और कुलदीप ने 72 रन पर एक विकेट अपने नाम किए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड