1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्डकप में चोटिल खिलाड़ियों के साथ नहीं उतरना चाहती टीम इंडिया, इसलिए खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

वर्ल्डकप में चोटिल खिलाड़ियों के साथ नहीं उतरना चाहती टीम इंडिया, इसलिए खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

टाइम ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली को वर्ल्ड कप से पहले आराम दिया जा सकता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 08, 2018 22:51 IST
Virat kohli and team- India TV
Image Source : AP  विश्वकप से पहले कुछ भारतीय खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम।

भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है। इसके बाद भारत को वेस्टइंडीज से ही 5 वनडे और तीन टी20 खेलने हैं। नवंबर में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और उसके बाद न्यूजीलैंड का। ऐसे में खिलाड़ियों का वर्कलोड कम करने के लिए उन्हें विश्वकप से पहले आराम दिया जा सकता है।

विराट कोहली को हाल ही में इंग्लैंड सीरीज के दौरान पीठ में दर्द हुआ था, वहीं भूवी भी इंजरी के कारण खेल नहीं पाए थे। बुमराह आयरलैंड के खिलाफ चोटिल हो गए थे, तो वहीं एशिया कप के दौरान हार्दिक पांड्या को चोट लगी थी। खिलाड़ियों पर बढ़ते वर्कलोड की वजह से ऐसा हो रहा है। ऐसे में खिलाड़ियों को आराम की सख्त आवश्यकता है।

टाइम ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली को वर्ल्ड कप से पहले आराम दिया जा सकता है। हाल ही में उन्हें एशिया कप में भी आराम दिया गया था। कोहली की गैर-मौजूदगी में रोहित ने एशिया कप में कप्तानी की जिम्मेदारी उठाई थी।

इससे पहले विराट कोहली को निदहास ट्रॉफी में भी आराम दिया गया था और जून में इंजरी होने के कारण वो काउंटी क्रिकेट भी नहीं खेल पाए थे। ऐसे में वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले विराट को इंजरी से बचाने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है।

कोहली के अलावा भारतीय पेस अटैक के दो स्तंभ भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को अभी से आराम दे दिया गया है। ये दोनों मुख्य खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। भूवी इंग्लैंड के खिलाफ भी इंजरी के कारण खेल नहीं पाए थे।

इन तीन खिलाड़ियों के अलावा भी कुछ और खिलाड़ियों को वर्कलोड के चलते आगमी सीरीज में आराम दिया जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड